लॉयल और केयरिंग होती हैं इस बर्थ डेट पर जन्मी लड़कियां! पार्टनर से करती हैं बेहद प्यार

Numerology Tips: व्यक्ति के मूलांक के जरिए उसके भविष्‍य, करियर, पर्सनालिटी और शादीशुदा जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है. किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसके बर्थ डेट पर निर्भर करता है. कुछ मूलांक के लोग स्वभाव से ही बेहद प्यार लुटाने वाले होते है. एस्ट्रोलॉजर डॉ. रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि किन बर्थ डेट पर जन्मी लड़कियां अपने पार्टनर से बेहद प्यार करती हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 07 Oct 2024-6:02 pm,
1/8

बर्थ डेट से जानें लॉयल लड़की

बर्थ डेट से व्यक्ति की अच्छी या बुरी आदतों  के बारे में पता लगाया जा सकता है. कोई व्यक्ति अपने पार्टनर के लिए कितना सीरियस इसका अंदाजा भी बर्थ डेट से लगा सकते हैं. अगर आपको भी ऐसी लड़की चाहिए जो प्यार के मामले में लॉयल और केयरिंग हो तो इस बर्थ डेट पर जन्मी लड़कियां आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती है. एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानिए- 

 

2/8

अंक को जोड़कर निकाले मूलांक

मूलांक हमेशा 1 से 9 के बीच ही होता है. अगर कोई लड़का या लड़की अपना जन्म अंक जानना चाहते हैं तो वे अपनी जन्म तिथि के अंक को जोड़कर अपना मूलांक जान सकते हैं. सभी को अपने बारे में जानने की उत्सुकता रहती है. 

 

3/8

मूलांक 1 और 3

अंक ज्योतिष के अनुसार 1,10,19 और 28 तारीख को जन्मी लड़कियों का मूलांक 1 होता है.  वहीं  3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मी लड़कियों का मूलांक 3 होता है. मूलांक 1 और 3 वाली लड़कियां अपने पार्टनर से बेइंतहा मोहब्बत करती हैं. ये अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं. ये जिस भी घर में जाती हैं,  उनके जीवन में भाग्य लेकर आती हैं. 

 

4/8

आर्ट

मूलांक 3 के स्‍वामी गुरु ग्रह होते हैं. वहीं, मूलांक 1 के स्वामी ग्रह सूर्य होते हैं. इस मूलांक वाली लड़कियां अपनी प्रतिभा की दम पर सफलता हासिल करती हैं. ये आर्ट के फील्ड में अच्छा कर दिखाती है. इनमें अक्सर कला, साहित्य, संगीत के क्षेत्र में टैलेंट देखने को मिलता है. इनके अंदर एक खास तरह का आकर्षण देखा जाता है. ये दूसरों से हटकर काम करने में विश्वास करती हैं.  

 

5/8

वैवाहिक जीवन

मूलांक 1 और 3 वाली लड़कियों को शादीशुदा जीवन में भी सुख और समृद्धि देखने को मिलती है. इनमें से एक अच्छी पत्नी और मां बनने के गुण होते हैं.  इनकी राय को लोग सुनना पसंद करते हैं. ये अपने प्रियजनों की देखभाल भी बहुत अच्छे से करती हैं. ये काफी पॉजिटिव पर्सनालिटी वाली होती हैं. ये अपने जीवन में सफलता, धन-दौलत, खुशियां सब कुछ पाती हैं.

 

6/8

जल्दी से नहीं आती हैं रिलेशनशिप में

मूलांक 1 वाली लड़कियां थोड़ी जिद्दी स्वभाव की हो सकती हैं पर ये साफ दिल की होती हैं. ये चाहकर भी किसी भी व्यक्ति का बुरा नहीं कर सकती हैं. ये जल्दी से किसी के साथ रिलेशन में नहीं आती हैं. जब आती हैं तो उस रिलेशनशिप में अपना सौ प्रतिशत देती हैं. इनकी विल पावर स्ट्रॉन्ग होती है. ये हमेशा अपने पार्टनर को सपोर्ट करने वाली होती हैं. उसके सुख-दुख में साथ देती हैं.

7/8

पति की सक्सेस में बढ़ाती हैं हाथ

मूलांक 3 वाली लड़कियां अपने पार्टनर के साथ अपने से बड़ों की भी बहुत इज्जत और मान-सम्मान करती है. इनसे कोई ऊंची आवाज में बात करें तो इनसे बिल्कुल भी सहन नहीं होता है. ये अपने पति के सक्सेस में भी हाथ बढ़ाती हैं. ये अपने पेरेंट्स से बहुत प्यार करती हैं.

 

8/8

Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link