PM के आने से पहले चिंतामण गणेश के दर पर सीएम शिवराज, पत्नी संग की विशेष पूजा

कुछ ही घंटों के बार पीएम मोदी महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए उज्जैन पहुंचने वाले हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में चिंतामण गणेश की पूजा की. इस दौरान उनके साथ पत्नी साधनी सिंह भी मौजूद रही.

Tue, 11 Oct 2022-3:42 pm,
1/10

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन स्थित मां क्षिप्रा नदी स्थित राम घाट, हरसिद्धि मंदिर, चिंतामन गणेश मंदिर औऱ गढ़कालिका मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चन किये. यहां उन्होंने सुरक्षा का जायजा भी लिया.

2/10

शिप्रा नदी के रामघाट पर दुग्धाभिषेक कर मां को चुनरी चढ़ाई. इस दौरान पत्नी साधना सिंह चौहान भी साथ मौजूद रहीं.

3/10

'महाकाल लोक' को आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भक्तों को समर्पित करेंगे. वे यहां 3 घंटे रहेंगे. इस दौरान वो एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

4/10

दोपहर 3 बजे से महाकाल मंदिर को एसपीजी और पुलिस के हैंडओवर कर दिया गया है. SPG जवान मंदिर को अपनी सुरक्षा में कर लिए हैं.

5/10

अब पीएम मोदी के जाने तक मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए दर्शन प्रतिबंधत होगी. बाबा महाकाल के मंदिर में केवल सीमित चिन्हित लोग ही जा पाएंगे.

6/10

बता दें मौसम साफ होने के कारण इंदौर-उज्जैन रोड पर अभी ट्रैफिक चालू है. भारी वाहनों की आवाजाही बंद करने के साथ ही शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

7/10

आज शाम लोकार्पण के बाद से ही महाकाल लोक आम लोगों के लिए खुल जाएगा. प्रधानमंत्री के जाने के बाद यहां कोई भी आम नागरिक जा सकता है.

8/10

प्रधानमंत्री शाम ठीक 5:30 बजे उज्जैन पहुंचेगे. वो पहले भगवान महाकालेश्वर की पूजा करेंगे. उसके बाद 'महाकाल लोक' का शुभारंभ कर अवलोकन करेंगे और कार्तिक मेला मैदान में  एक सभा को संबोधित करेंगे.

9/10

बता दें महाकाल लोक प्रोजेक्ट को दो फेज में 856 करोड़ की लागत से डेवलप किया जा रहा है. अभी 2.8 हेक्टेयर में फैला महाकाल परिसर 47 हेक्टेयर का हो जाएगा.

10/10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी पहले फेज का ही लोकार्पण कर रहे हैं, जिसका काम पूरा हो चुका है. पहले चरण के लोकार्पण के साथ ही दूसरे चरण का काम शुरू हो जाएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link