PM Modi US Visit: व्हाइट हाउस में PM मोदी ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी को दिया 7.5 कैरेट का ग्रीन डायमंड, देखिए तस्वीरें...

PM Modi US Visit: पीएम मोदी ने अमेरिका राजकीय यात्रा के दूसरे दिन बुधवार को वाशिंगटन पहुंचे और राष्‍ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्‍ट लेडी जिल बाइडेन से मुलाकात की. यहां पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. पीएम मोदी ने अमेरिका की प्रथम महिला डॉ. जिल बाइडेन को पीएम मोदी ने उपहार स्‍वरूप लैब में विकसित 7.5 कैरेट का हरे रंग का हीरा दिया है. देखिए कुछ तस्वीरें...

शिखर नेगी Thu, 22 Jun 2023-8:12 am,
1/11

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी यात्रा के दूसरे दिन व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात की पीएम मोदी का जो बाइडन ने अपनी पत्नी के साथ व्हाइट हाउस में स्वागत किया.

2/11

आज पीएम मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस में आज स्टेट डिनर का आयोजन किया जाएगा.

3/11

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक निजी रात्रिभोज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी कर रहे हैं. 

4/11

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाकर उनका स्वागत किया.

5/11

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बाइडन के साथ विशेष उपहारों का आदान-प्रदान किया.

 

6/11

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन पीएम मोदी को कुछ खास उपहार देंगे. 

7/11

8/11

पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन को 7.5 कैरेट का ग्रीन डायमंड उपहार में दिया.

9/11

PM मोदी द्वारा गिफ्ट किए गए बॉक्स में गणेश की मूर्ति दी है. जिन्हें बाधाओं का विनाशक माना जाता है और जिनकी सभी देवताओं में सबसे पहले पूजा की जाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को एक विशेष चंदन का डिब्बा भी भेंट किया है.

10/11

यह वह बॉक्स है, जिसमें हरा हीरा रखा जाता है. इसे कश्मीर में तैयार किया गया है.

11/11

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन के फेबर एंड फेबर लिमिटेड द्वारा प्रकाशित और यूनिवर्सिटी प्रेस ग्लासगो में मुद्रित पुस्तक द टेन प्रिंसिपल उपनिषद के पहले संस्करण की एक प्रति राष्ट्रपति जो बाइडन को उपहार में दी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link