महाकाल के दरबार में दंडवत राहुल गांधी, 1 हफ्ते में दूसरी बार किए ज्योतिर्लिंग के दर्शन, देखिए PHOTOS

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: विश्व प्रसिद्ध दक्षिण मुखी ज्योतिर्लिंग बाबा महाकालेश्वर की नगरी में मंगलवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंची. यात्रा ने जिले की दक्षिण विधानसभा से प्रवेश किया ग्राम निनोरा टोल के समीप यथार्थ स्कूल में करीब 4 घण्टे के आराम के बाद राहुल गांधी तपोभूमि स्त्तिथ जैन संत के आश्रम पहुंचे प्रज्ञासागर महाराज से आशीर्वाद लिया और उसके बाद बाबा महाकालेश्वर के धाम जहां राहुल व कमलनाथ ने मंदिर के गर्भ गृह में पूजन अभिषेक किया. देखिए Photos

जी मीडिया ब्‍यूरो Wed, 30 Nov 2022-7:31 am,
1/7

 मंदिर के पुजारी रमण गुरु ने पंचामृत पूजन अभिषेक करवाया रुद्राक्ष की माला राहुल को पहनाई और उसके बाद राहुल ने भी दंडवत प्रणाम बाबा महाकाल को नंदी का आशीर्वाद लेकर किया. राहुल का मंदिर समिति ने बाबा की तस्वीर व शाल श्रीफल भेंट कर स्वागत किया.

 

2/7

राहुल ने मंदिर में करीब 30 मिनट का वक़्त बिताया और सीधा सामाजिक न्याय परिसर जनसभा स्थल पहुंच गए.

3/7

जनसभा के बाद राहुल यात्रा के साथ ग्राम सुआसा पहुंचे और वहीं रात्रि विश्राम के लिए सांदीपनि कॉलेज में रुक गए. अब यात्रा का बुधवार को रेस्ट रहेगा गुरुवार सुबह ग्राम सुआसा से यात्रा शुरू होगी. अगले दिन शुक्रवार को आगर जिले में प्रवेश करेगी.

 

4/7

उज्जैन पहुंच राहुल गांधी ने कहा कि हम पवित्र शहर में आ पहुंचे है. बाबा के दर्शन कर अच्छा लगा. उनसे मैंने तपस्वी के तप का मतलब सीखा.

5/7

राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दू धर्म में तपस्वियों की पूजा होती है लेकिन हमारे देश के तपस्वी और तप करने वाले जो मजदूर है, किसान है, महिलाएं है, छोटे व्यापारी है. उनकी पूजा उनके लिए कुछ मोदी नहीं करते.

6/7

कमलनाथ ने बाबा महाकाल की नगरी को भारत की संस्कृति को जोड़ने का माध्यम बताया. बाबा महाकाल मंदिर के विस्तारीकरण की योजना में 300 करोड़ की राशि देने की बात कही. और मोदी पर तंज कसा कि वह आए और उन्होंने अपनी योजना बता कर इसे अपना कर लिया लेकिन मैंने कभी ऐसा किसी के साथ नहीं किया.

 

7/7

बाबा महाकाल को दंडवत प्रणाम

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link