Samudrik Shastra: दाएं पैर में अचानक हो रही खुजली देती है होनी-अनहोनी का संकेत, जानिए इसका मतलब

Itching in legs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके साथ जो कुछ भी होता है वो किसी न किसी चीज का संकेत देते हैं. शरीर के किसी अंग में खुजली होना आम बात है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में अचानक पैर में होने वाली खुजली होनी-अनहोनी का संकेत देती है.

रंजना कहार Tue, 18 Jul 2023-7:48 pm,
1/7

समुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के किसी अंग में खुजली होना आम बात है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में अचानक पैर में होने वाली खुजली होनी-अनहोनी का संकेत देती है. 

2/7

समुद्रिक शास्त्र में लोगों की हाथ-पैर की बनावट देखकर उसके बारे में आसानी से पता किया जा सकता है. कहते हैं कि शरीर में खुजली होना एक आम बात हैं. लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के किसी अंग पर खुजली होना आने वाली किसी संकट या शुभ समाचार का संकेत होता है. ऐसे में आइए जानते हैं पैरों में खुजली होने का संकेत क्या है.

 

3/7

दाएं पैर में खुजली होने का मतलब

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार दाएं पैर में अचानक खुजली होने का मतलब है कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. दाएं यानी राइट पैर में खुजली होना शुभ माना जाता है. 

 

4/7

बाएं पैर में खुजली होने का मतलब

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के बाएं पैर में अचानक खुजली होने लगे तो इसका मतलब है कि उसे कोई  अशुभ समाचार या उसके साथ अशुभ घटना होने वाली है. बाएं पैर में खुजली होना अशुभ माना जाता है.

 

5/7

यदि आपके बाएं पैर में खुजली हो रही है तो ऐसे समय में आपको सावधान रहने की जरूरत है. इस दौरान आप किसी भी काम को बहुच सोच-समझ कर करें.

 

6/7

हाथ में खुजली होने का मतलब

सामुद्रिक शास्त्र अनुसार हाथ में खुजली होने का मतलब होता है कि उसके पास कहीं से पैसा आने वाला है. महिलाओं के बाएं हाथ में खुजली होना शुभ होता है और पुरुषों के दाएं हाथ पर खुजली होना शुभ माना जाता है.

 

7/7

होंठ के पास हो रही खुजली

अगर किसी व्यक्ति के होठों के पास खुजली हो रही है तो इसका मतलब है कि आपको अच्छा और स्वादिष्ट भोजन मिलने वाला है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link