Dreams Meaning: सपने में इन जानवरों का दिखना होता है बहुत शुभ, जानिए क्या होता है मतलब

Swapana Shastra: रात को सोते वक्त सपनों का दिखना सामान्य बात है. शादय ही कोई ऐसा हो, जिसे सोते वक्त सपने न आते हों. स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. ऐसे में आज हम आपको सोते वक्त दिखने वाले ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका दिखना बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कौन से हैं ये सपने?

शुभम तिवारी Mon, 10 Apr 2023-9:23 am,
1/5

शेर

यदि आपके सपने में शेर दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि आपके रुके हुए कार्य पूरे होने वाले हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत मिलेगी.

 

2/5

हाथी

यदि आपको सपने में हाथी दिखाई दे तो यह बहुत शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपके लाइफ में सुख-समृद्धि में वृद्धि होने वाली है.

 

3/5

बछड़ा

यदि आपको सपने में गाय का बछड़ा दिखाई देता है तो यह शुभ संकेत है. इसका मतलब है आप आत्मनिर्भर हैं एवं आपको अथाह धन की प्राप्ति होने वाली है.

4/5

गाय

यदि आपको सपने में गाय दिखाई दे तो यह बहुत शुभ माना जाता है. सपने में गाय दिखने का मतलब है कि आपको नौकरी या व्यापार में तगड़ा लाभ होने वाला है. 

5/5

घोड़ा

यदि आप सपने में खुद को घोड़े पर चढ़ते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है आपको अपने कार्य में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और आप बहुत जल्दी कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link