Sawan 2023 Upay: सावन के महीने में कर लें ये अचूक उपाय, भगवान शिव होंगे प्रसन्न, घर में आएगी खुशहाली

Sawan Ke Upay In Hindi: सावन का पावन महीना 4 जुलाई से शुरु हो रहा है. कहते हैं इस महीने भगवान शिव की पूजा अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. ऐसे में आज हम आपको उन ज्योतिषीय उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे शिवजी की कृपा प्राप्त की जा सकती है.

रंजना कहार Mon, 24 Jul 2023-9:10 am,
1/7

Sawan Upay: हिंदू धर्म में सावन का महीना पवित्र माना जाता है. इस पूरे महीने भगवान शिव की पूजा की जाती है. मान्यता है कि सावन महीने में जो भी भक्त पूरी श्रद्धा से भगवान शिव की पूजा करता है उसे भोलेनाथ का आशीर्वाद प्रााप्त होता है. इस बार सावन 4 जुलाई से शुरू हो रहा है. 

 

2/7

बता दें कि इस बार अधिक मास के कारण सावन पूरे दो महीने का होगा. जिसमें आठ सावन सोमवार होंगे. सावन में कुछ उपाय करके भगवान का शिव का आशीर्वाद पाया जा सकता है. आइए जानते हैं सावन में किए जाने वाले उन उपायों के बारे में... 

 

3/7

सावन में करें ये आसान उपाय (Sawan Upay 2023)

धन की कमी को पूरा करने के लिए सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा और बेलपत्र अर्पित करें. ऐसा करना बहुत लाभकारी होता है. मान्यता है कि इन चीजों को शिवजी को अर्पित करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. और कभी भी धन की कमी नहीं होती.  

 

4/7

शिव पुराण के अनुसार सावन के 5 सोमवार पशुपतिनाथ का व्रत करना चाहिए. कहते है कि पशुपतिनाथ का व्रत करने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी हो जाती है.

 

5/7

शिव पुराण के अनुसार सावन के महीने में रोजाना महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए. मान्यता है कि रोजाना मंत्र का जाप करने से व्यक्ति आरोग्य होता है, उसे रोगों से मुक्ति मिलती है.

 

6/7

धन आगमन के लिए सावन के महीने में शिवलिंग पर जल में अक्षत मिलाकर चढ़ाने से घर में धन का आगमन होता है. इसके अलाव कर्ज से मुक्ति भी मिलती है. 

 

7/7

मान्यताओं के अनुसार सावन के महीने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से भगवान शिव खुश होते हैं. कहते हैं कि  रोजाना शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है. साथ ही भगवान शिव का आशीर्वाद भी हमेशा बना रहता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link