Shani Jayanti: एक झटके में दूर होगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, सिर्फ आज शनि जयंती पर करें ये आसान उपाय

Shani Jayanti 2023 Par Kare ye Upay: ज्येष्ठ माह की अमावस्या के दिन भगवान सूर्य के पुत्र शनि देव का जन्म हुआ था. शनि देव को न्याय का देवता माना गया है. ऐसी मान्यता है कि शनि देव हमें हमारे कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. आज 19 मई को शनि जयंती है. ऐसे में आइए जानते हैं साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति के उपाय...

शुभम तिवारी Thu, 18 May 2023-11:12 pm,
1/8

इस साल शनि जयंती आज यानी19 मई 2023 दिन शुक्रवार को पड़ रही है. यदि आप शनि के प्रकोप यानी साढ़ेसाती या ढैय्या से ग्रसित हैं तो आप शनि जयंती के दिन कुछ उपाय करके बच सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

 

2/8

शनि जयंती के दिन पीपल के पेड़ में गुड़ या शक्कर मिलाकर चढ़ाएं. इसके बाद सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इस उपाय को करने से शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. 

 

3/8

धार्मिक मान्यतानुसार यदि आप शनि जयंती के दिन अपने घर पर शमी का पौधा लगा दें तो शनि के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिल जाएगी और शनि देव की कृपा बनी रहेगी.

4/8

यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है तो आप शनि जयंती के दिन शनि चालीसा का पाठ करें और शनि मंदिर में जाकर लोहे का दान करें. ऐसा करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है.

 

5/8

अगर आप शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित हैं तो शनि जयंती के दिन सरसों के तले का छाया किसी जरुरत मंद ब्राम्हण को दान दें. ऐसा करने से साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी.

6/8

अगर आप शनि के प्रकोप से पीड़ित हैं तो शनि जयंती के दिन 'ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपने प्रकोप से बचाव करते हैं. 

 

7/8

शनि के प्रकोप से मुक्ति के लिए आप शनि जयंती के दिन संकटमोचन हनुमान जी की भी पूजा आराधना कर सकते हैं. इस दिन सुंदरकांड का पाठ करने से जीवन के सभी संकटों से मुक्ति मिल जाएगी.

 

8/8

अगर आप पर शनि की बुरी दृष्टि है तो शनि जयंती के दिन शमशान घाट पर जाएं और यहां जरुरतमंदों को लकड़ी का दान करें. ऐसी मान्यता है कि इस दिन अर्थी के लिए किए गए लकड़ी के दान से शनि देव प्रसन्न होते हैं. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानाकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link