संघर्ष से भरी है MP के इस एक्टर की कहानी, एक रोल ने बदल दी जिंदगी!

Success Story: हर साल लाखों लोग बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए मुंबई पहुंचते हैं. कई सालों के संघर्ष के बाद भी कई लोग अपना नाम नहीं बना पाते. कई लोग लंबे संघर्ष के बाद वापस लौट आते हैं, जबकि कई ऐसे भी होते हैं जो लगातार संघर्ष करते हैं और अपना नाम बनाने में सफल होते हैं. इसी तरह एमपी के रहने वाले इश्तियाक खान ने जीवन में संघर्ष के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में भी नाम कमाया है.

रंजना कहार Sat, 12 Oct 2024-1:59 pm,
1/7

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया और निजी जिंदगी में काफी संघर्ष किया.आज हम आपको मध्य प्रदेश के एक ऐसे अभिनेता की कहानी बताएंगे, जिन्होंने बचपन से लेकर जवानी तक काफी संघर्ष किया लेकिन कभी हार नहीं मानी. 

2/7

मध्य प्रदेश के रहने वाले इश्तियार खान ने भी अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है. इश्तियार ने संघर्ष करके अपनी पहचान बनाई है. इश्तियार खान का जन्म 15 मार्च 1976 को मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में हुआ था. जब वह 12 साल के थे, तब उनके पिता का निधन हो गया था.

3/7

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उन्होंने कुछ महीने साइकिल की दुकान पर काम किया और ठेला लगाकर अंडे भी बेचे. उन्हें संगीत में रुचि थी इसलिए वे 15 अगस्त और 26 जनवरी को बच्चों को संगीत सिखाने जाते थे.

4/7

इश्तियाक पन्ना में नुक्कड़ नाटकों में अभिनय करते थे. बाद में उन्होंने एनएसडी ज्वाइन कर लिया. इसके बाद वे मुंबई चले गए जहां उन्हें राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'अज्ञात' में पहला मौका मिला.

5/7

फिल्म 'अज्ञात' के बाद इश्तियाक ने कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम किया और अपनी पहचान बनाई.

6/7

उन्हें सबसे ज्यादा पहचान फिल्म 'फंस गए रे ओबामा' से मिली जिसमें उन्होंने एक इंग्लिश टीचर की भूमिका निभाई थी.

7/7

लोग उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ करते हैं. फिल्म के कुछ सीन को लेकर सोशल मीडिया पर खूब मीम्स भी बने हैं. इश्तियाक ने करीब 33 फिल्मों और 14 टीवी सीरियल में काम किया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link