अपनी शादी को बनाएं यादगार, MP में प्री-वेडिंग शूट के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

Pre-Wedding places in Mp: शादियों का सीजन चल रहा है और नए जोड़े अपनी शादी से पहले के बेहतरीन पलों को कैमरे में कैद करना चाहते हैं. इसी वजह से प्री-वेडिंग शूट का क्रेज इन दिनों सिर चढ़कर बोल रहा है. अगर आप भी प्री-वेडिंग शूट के लिए मध्य प्रदेश में कुछ खूबसूरत जगहों की तलाश में हैं तो आज हम आपको 10 बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 17 Apr 2024-10:37 pm,
1/10

Gulawat lotus valley (गुलावत लोटस वैली)

कश्मीर की डल झील जैसी खूबसूरत गुलावत लोटस वैली इंदौर से 25 किलोमीटर की दूरी पर है. ये लोकेशन प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए बेस्ट है.

 

2/10

Orchha Fort (ओरछा किला)

एमपी के निवाड़ी जिले में स्थित ओरछा किला अपने पार्टनर के साथ यादें संजोने के लिए एक बेहतरीन जगह है.

 

3/10

Gwalior Fort (ग्वालियर किला)

प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए भी ग्वालियर का किला बेस्ट है. यहां आप अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं.

 

4/10

Ahilya Fort (अहिल्या किला)

बॉलीवुड फिल्म पैडमैन का वह रोमांटिक गाना 'आज से तेरी' याद है? इसकी शूटिंग महेश्वर में हुई थी. अहिल्या किला, जो कि नर्मदा के तट पर स्थित है, शानदार प्री-वेडिंग शूट लोकेशन है.

 

5/10

Dhundhar Falls (धुआंधार जलप्रपात)

जबलपुर का धुआंधार झरना आपके भावी जीवनसाथी के साथ प्री-वेडिंग शूट के लिए एक और आकर्षक जगह है. धुआंधार जलप्रपात भेड़ाघाट में नर्मदा नदी पर स्थित है और 30 मीटर ऊंचा है.

 

6/10

Raisen Fort (रायसेन किला)

मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध किलों में से एक, रायसेन किला प्री-वेडिंग शूट के लिए जोड़ों के बीच एक आम पसंद बन गया है। यह बजट फ्रेंडली होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत भी है.

 

7/10

Upper lake (अपर झील)

प्री-वेडिंग शूट के लिए सबसे अच्छी जगह चुनते समय भोपाल की अपर लेक की प्राकृतिक सुंदरता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. भोपाल की अपर झील को एशिया का सबसे बड़ा तालाब कहा जाता है.

 

8/10

Mandu Fort (मांडू किला )

मांडू किला आपकी शादी से पहले की तस्वीरों को शाही एहसास देने के लिए बेहतरीन जगह है.यह किला मध्य प्रदेश के मालवा और निमाड़ क्षेत्र में धार शहर से 35 किमी दूर स्थित है.

 

9/10

Hanuwantiya Island (हनुवंतिया द्वीप)

इंदौर से लगभग 150 किमी और खंडवा से 50 किमी दूर स्थित हनुवंतिया द्वीप भी प्री-वेडिंग शूट के लिए बहुत अच्छी जगह है. यहां आप आसानी से फोटोशूट करवा सकते हैं.

 

10/10

Dhoopgarh, Pachmarhi (धूपगढ़)

यदि आप प्राकृतिक दृश्यों के बीच अपने और अपने साथी के साथ कुछ अच्छी फोटो क्लिक कराना चाहते हैं, तो धूपगढ़ पहाड़ी की चोटी सूर्यास्त और सूर्योदय दोनों को कैद करने के लिए एक खूबसूरत जगह है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link