Vastu Tips for Tulsi: तुलसी में निकल आई है मंजरी तो करें ये खास उपाय! धन से भर जाएगी तिजोरी

Vastu Tips for Tulsi in Hindi: आप तो जानते हैं कि तुलसी का पौधा न केवल धार्मिक दृष्टि से बल्कि आयुर्वेद और विज्ञान की दृष्टि से भी बहुत महत्व रखता है. इसलिए ज्यादातर हिंदू घरों में, तुलसी को प्रतिदिन पूजा जाता है. बता दें कि तुलसी की मंजरी का भी बहुत महत्व है तो आइए तुलसी मंजरी से जुड़े उपायों के बारे में जानते हैं...

अभय पांडेय Thu, 20 Jul 2023-11:41 pm,
1/7

तुलसी की मंजरी का धार्मिक महत्व

गौरतलब है कि तुलसी की मंजरी ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं में बहुत महत्व रखती है. खासतौर पर भगवान विष्णु की पूजा में इसे बेहद शुभ माना जाता है. 

 

2/7

तुलसी की मंजरी धन की कमी होगी दूर

बता दें कि तुलसी की मंजरी का उपयोग आप अपने घर की धन की कमी दूर करते सकते हैं और इससे आप मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी बना रहेगा.

3/7

भगवान विष्णु को तुलसी की मंजरी चढ़ाएं

आर्थिक स्थिति को सुधारने और रुके हुए धन की वापसी के लिए भगवान विष्णु की पूजा करते समय तुलसी के पत्तों के साथ तुलसी की मंजरी भी चढ़ाएं. माना जाता है कि इस उपाय से आय बढ़ती है और देवता का आशीर्वाद मिलता है.

4/7

घर की तिजोरी में रखें

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन की कमी न हो तो आप तुलसी की मंजरी के कुछ फूल लें और उन्हें एक लाल रंग के कपड़े में रखें. बता दें कि आप इस कपड़े को अपने घर की तिजोरी में सुरक्षित रूप से रखें. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय धन की देवी, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है.

5/7

गंगा जल में तुलसी की मंजरी मिलाएं

बता दें कि आप गंगा जल में तुलसी की मंजरी मिलाएं. फिर इस जल को अपने घर की उत्तर दिशा में रखें और रोजाना पूरे घर में इसका छिड़काव करें. ऐसा माना जाता है कि ये उपाय घर की नकारात्मकता को दूर करता है और आर्थिक स्थिति में सुधार करता है.

6/7

पूजा में तुलसी की मंजरी चढ़ाएं

आप देवी लक्ष्मी की पूजा के दौरान, विशेष रूप से शुक्रवार (जो लक्ष्मी पूजा के लिए अत्यधिक शुभ माना जाता है) के दिन, तुलसी की मंजरी को पूजा सामग्री में शामिल करें. माना जाता है कि तुलसी की मंजरी को देवी को अर्पित करने से उनकी कृपा बनी रहती है, जिसके चलते घर में धन की कमी  नहीं रहती है.

7/7

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link