महिलाओं को पुरुषों की इन बातों से है चिढ़! बन सकती हैं तलाक की वजह

नई दिल्लीः भारतीय समाज अपने पारिवारिक मूल्यों और परिवार संस्था में गहरे विश्वास के लिए जाना जाता है. हालांकि आजकल युवा वर्ग का इनमें विश्वास कुछ कम हुआ है, यही वजह है कि इसके चलते तलाक के मामले बढ़ रहे हैं. परिवार को जोड़े रखने में महिलाओं की भूमिका अहम होती है लेकिन कुछ बातें महिलाओं को बेहद नागवार गुजरती हैं और कई बार किसी रिश्ते में ये बातें तलाक की वजह बन जाती हैं. तो यहां हम आपको उन बातों के बारे में बता रहे हैं, जो तलाक की वजह बन सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 12 Dec 2022-9:49 pm,
1/5

महिलाएं इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं कि उनका पति बेरोजगार रहे और पैसे कमाने के लिए कुछ ना करे. आज जब आर्थिक सुरक्षा जीवन के लिए बेहद अहम हो गई है. ऐसे में पैसे की कमी किसी भी रिश्ते के लिए घातक साबित हो सकती है. 

2/5

महिलाएं ऐसे लोगों को पसंद नहीं करती हैं जो महत्वकांक्षी ना हो. सफल शादी के लिए जरूरी है कि व्यक्ति परिवार के साथ साथ अपने करियर में भी सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जाएं. इसलिए अपने करियर पर फोकस करें और महत्वकांक्षी बने रहें. 

3/5

जो लोग समय को लेकर पाबंद नहीं होते और गैर जिम्मेदार होते हैं, उनकी शादीशुदा जिंदगी मुश्किल में पड़ सकती है. दरअसल ऐसे लोगों को महिलाएं पसंद नहीं करती हैं.

4/5

जो लोग साफ-सफाई नहीं रखते हैं, उनसे महिलाएं दूर रहना ही पसंद करती हैं. अगर महिलाओं को शादी के बाद पता चलता है कि उनका पति साफ सफाई नहीं रखता तो यकीनन उनकी शादीशुदा जिंदगी में परेशानी होनी तय है. 

5/5

कुछ लोग बड़े होने के बाद भी अपनी मां के साए में रहना पसंद करते हैं लेकिन कई महिलाएं ऐसे पुरुषों को पसंद नहीं करती हैं. महिलाओं की पसंद हैं कि एक समय के बाद उनके पति अपने और अपने परिवार पर फोकस करें.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link