Ujjain News: लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. नेताओं के साथ-साथ मध्य प्रदेश समेत देशभर के आम लोगों को भी 4 जून का बेसब्री से इंतजार है. नतीजों के बाद सरकार गठन की तैयारियां भी शुरू हो जाएंगी. इस बीच, उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक विशेष अनुष्ठान की तैयारियां चल रही हैं. दरअसल लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की खुशी में यह खास अनुष्ठान किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा की जीत के लिए विशेष अनुष्ठान
यह अनुष्ठान भाजपा की जीत के लिए किया जा रहा है.अनुष्ठान में पितृ दोष निवारण के लिए पिशाच मुक्तेश्वर महादेव की पूजा की जा रही है. यह अनुष्ठान मंगलवार से शुरू हो गया है जो रोजाना रात 8 बजे शुरू होगा और रात 10 बजे तक चलेगा.


जानें पिशाच मुक्तेश्वर का महत्व
पिचाश मुक्तेश्वर महादेव मंदिर उज्जैन के रामघाट पर शिप्रा आरती द्वार के पास धर्मराज मंदिर के सामने स्थित है. जानकारों के अनुसार पिचाश मुक्तेश्वर की पूजा पितृ दोष से मुक्ति के लिए की जाती है. पिचाश मुक्तेश्वर का उल्लेख स्कंद पुराण के अवंतिका खंड में मिलता है. पिशाच मुक्तेश्वर महादेव मंदिर में काले पत्थर का शिवलिंग है. मान्यता है कि पिशाच मुक्तेश्वर महादेव की पूजा करने से पितरों को मोक्ष मिलता है. ऐसी मान्यता है कि रामघाट पर पिंड विसर्जित करने से पहले पिशाच मुक्तेश्वर के दर्शन करने चाहिए, ताकि पितरों को पिशाच योनि न मिले.


यह भी पढ़ें: छिंदवाड़ा हत्याकांड: 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काटा, फिर खुद लगाई फांसी, 8 दिन पहले हुई थी शादी


 


कब तक चलेगा अनुष्ठान
इस अनुष्ठान के संयोजक पंडित रामनरेश शुक्ला हैं. इस अनुष्ठान के बारे में उनका कहना है कि पिशाच मुक्तेश्वर महादेव की पूजा इसलिए की जा रही है ताकि बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाए और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह तक विशेष पूजा की जाएगी. पंडित रामनरेश शुक्ला ने बताया कि देश के सर्वांगीण विकास के लिए यह अनुष्ठान शुरू किया गया है.