MP News: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की राजधानी भोपाल में पीएम मोदी (PM Modi In Bhopal) आज बीजेपी के कार्यकर्ता सम्मेलन (BJP Karyakarta Mahakumbh) में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. यहां वो भाजपा की प्रदेशभर से आ रही 5 जनआशिर्वाद यात्राओं (Jan Ashirwad Yatra) के समापन में हिस्सा लें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज के दौरे के बाद अब 5 अक्टूबर को जबलपुर दौरा प्रस्तावित हैं. जो पिछले 7 महीने का 8वां दौरा होगा. फिलहाल भोपाल के दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासन तैयार है. भोपाल के ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. वहीं स्कूलों की छट्टी कर दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या होगा मिनट टू मिनट दौरा
- सुबह ठीक 10:55 बजे स्टेट हैंगर पहुंचेंगे
- स्टेट हैंगर से 11:10 पर हेलीकॉप्टर से जम्बूरी मैदान रवाना
- पीएम मोदी 11:15 बजे जम्बूरी मैदान पर पहुंचेंगे
- 11 बजकर 25 मिनिट पर जम्बूरी मैदान स्थित कार्यकम स्थल पहुंचेंगे
- दोपहर 12 बजकर 35 मिनिट तक यानी करीब 1 घंटे 10 मिनिट तक रुकेंगे
- 12:45 पर पीएम कार्यकम स्थल से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे


सुरक्षा सख्त स्कूल की छुट्टी
प्रधानमंत्री के राजधानी भोपाल दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासन भी अपनी तैयारियों पूरी कर ली हैं. सरकार ने तीन कैबिनेट मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है. इधर पीएम मोदी के आगमन पर भोपाल की ट्रैफिक व्यवस्था भी बदली रहेगी. इससे आम लोगों को समस्या हो सकती है. हालांकि, बच्चों को परेशानी से बचाने के लिए प्रशासन ने भोपाल के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है.


7 महीने में 8 दौरे
भोपाल में आज हो रहा दौरा पीएम मोदी का 1 अप्रैल के बाद अबतक का 7वां दौरा है. इसके बाद उनका 8वां दौरा 5 अक्टूबर के लिए जबलपुर में प्रस्तावित है. इस दौरान प्रधानमंत्री क्षेत्र को करीब 100 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे. जानिए पुछले 6 दौरे कौन से थे.


- 1 अप्रैल को पीएम रानी कमलापति-निजामुद्दीन वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के लिए भोपाल पहुंचे थे
- 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री विंध्य को साधने के लिए रीवा आए थे. इस दौरान उन्होंने पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित किया था.
- 27 जून को पीएम फिर भोपाल पहुंचे और दो वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई
- 1 जुलाई को प्रधानमंत्री शहडोल पहुंचे और राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 को लॉन्च किया.
- 12 अगस्त को पीएम सागर पहुंचे जहां उन्होंने संत रविदास मंदिर और स्मारक की आधारशिला रखी
- 14 सितंबर को पीएम बीना दौरे पर पहुंचे यहां उन्होंने पेट्रो केमिकल परिसर निवेश कार्य का भूमि-पूजन


आज का भोपाल दौरा क्यों?
मध्य प्रदेश में बीजेपी ने चुनावी समर को पार करने के लिए प्रदेश से 5 अलग-अलग जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली थी. ये सभी यात्राएं अपना सफर पूरी करते हुए आज भोपाल पहुंच रही है. इन्हीं यात्राओं के समापन पर आज भोपाल के जंबूरी मैदान में पीएम मोदी की सभा और भाजपा का विशाल कार्यकर्ता महाकुंभ है. प्रधानमंत्री इसी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.