Madhya Pradesh News In Hindi: धनतेरस के खास मौके यानी 29 अक्टूबर को पीएम मोदी मध्य प्रदेश को तीन नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात देने जा रहे हैं. नीमच, मंदसौर और सिवनी मेडिकल कॉलेजों का वर्चुअल उद्घाटन किया जाएगा, जिसमें सीएम डॉ. मोहन यादव शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में 81 लाख किसानों के खातों में 1624 करोड़ रुपये की सहायता राशि भी डाली जाएगी. इसके अलावा 512 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र भी बांटे जाएंगे. इस कार्यक्रम से न सिर्फ चिकित्सा शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा बल्कि किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने में भी मदद मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP कांग्रेस की नई कार्यकारिणी पर सियासत, क्या नाराज हैं ग्वालियर-चंबल के यह दिग्गज नेता


3 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी
धनतेरस के दिन पीएम मोदी मध्य प्रदेश के तीन मेडिकल कॉलेजों का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे. इनमें मंदसौर, सिवनी और नीमच मेडिकल कॉलेज शामिल हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी दिवाली पर नीमच, मंदसौर और सिवनी जिलों सहित प्रदेश को यह बड़ी सौगात देंगे. मंदसौर, नीमच और सिवनी में मेडिकल कॉलेज खुलने से क्षेत्र के लोगों को स्थानीय स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी. 


किसानों के खाते में 1624 करोड़ की सहायता राशि
इसके साथ ही 81 लाख किसानों के खातों में 1624 करोड़ रुपए की सहायता राशि हस्तांतरित की जाएगी और 512 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे.


यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: साय कैबिनेट की बैठक आज, झारखंड में चुनाव प्रचार करेंगे CM मोहन यादव


मध्य प्रदेश के इन 5 जिलों में खुलेंगे नए आयुर्वेद कॉलेज
इसके अलावा मध्य प्रदेश में आयुर्वेद चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने अहम फैसला लिया है. प्रदेश में पांच नए आयुर्वेद कॉलेज खोले जाएंगे और 50 बिस्तरों वाले दो आयुष अस्पताल स्थापित किए जाएंगे. इन कॉलेजों की स्थापना से आयुर्वेद शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा और प्रदेश में आयुर्वेद डॉक्टरों की संख्या बढ़ेगी. सागर, शहडोल, बालाघाट, नर्मदापुरम, मुरैना जिलों में सरकारी आयुर्वेद कॉलेज खोले जाएंगे.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!