MP Political News: अशोकनगर। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद और लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अब नेताओं के दलबदल का सिलसिला चालू है. कई जिलों से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं. इस बीच अशोकनगर में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को भारतीय जनता पार्टी ने जीत लिया है. यहां से भाजपा के अजय प्रताप सिंह यादव ने कांग्रेस की बबिता मोहन यादव को 7 वोटों से हराकर कुर्सी पर अपना कब्जा कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व विधायक पुत्र हैं अजय यादव
बीजेपी के अजय यादव पूर्व विधायक स्वर्गीय देशराज सिंह के पुत्र हैं. उन्हें जिला पंचायत के इस चुनाव में 9 वोट मिले हैं. जबकि, उनकी प्रतिद्वंदी बबिता मोहन यादव को दो वोट ही मिले हैं. इस जीत के साथ ही जिला पंचायत ऑफिस के बाहर जश्न का माहौल बन गया. कार्यकर्ताओं ने जमकर डांस किया और एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई.


बड़े नेताओं पर निशाना
कांग्रेस समर्थित अजय यादव के भाई यादवेंद्र सिंह यादव ने बिना नाम लिए बड़े नेताओं पर निशाना साधा है. यादवेंद्र बोले- बड़े बड़े नेता इसमें इनबॉल्ब हुए है और हस्तक्षेप किया. पर जनता ने उन्हें नकार दिया. ठीक उसी तरह जिस तरह पौने पांच साल पहले नकारा था. जनता का प्यार राव परिवार के साथ रहा ओर हम जीते.


कब से खाली थी कुर्सी
अशोकनगर जिला पंचायत की कुर्सी 3 दिसंबर से खाली पड़ी थी. जिला पंचायत अध्यक्ष जगन्नाथ‎ रघुवंशी ने नवंबर माह में‎ विधानसभा चुनाव लड़ा और चंदेरी से विधायक निर्वाचित हो गए. रघुवंशी के विधानसभा में ‎सदस्यता लेते ही पंचायत‎ अध्यक्ष अशोकनगर की कुर्सी ‎खाली हो गई थी.


कैसे हुआ चुनाव
पंचायत सभाकक्ष में निर्वाचन हुए. दोपहर 12 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्‍तुत किए गए. नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा दोपहर 12 बजे से 12.15 बजे तक हुई. विधिमान्‍य अभ्यर्थियों की घोषणा दोपहर 12.40 बजे हुई. इसके बाद अध्‍यक्ष पद के लिए मतदान दोपहर 12.40 बजे से मतदान शुरू हो गया.