Politics Over Vegetables Price: भोपाल। देशभर में इन दिनों सब्जियों के बढ़े भाव ने लोगों के घरों के बजट को बिगाड़ दिया है. किचन का काम संभालने वाली महिलाओं के जेब का खर्च तो बढ़ गया है. वहीं लोग इन आसमान छूते दामों से परेशान होकर थाली में सब्जी की कटौती करने लगे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश में इसे लेकर सियासत भी होने लगी है. राजधानी भोपाल में सोमवार को कांग्रेस नेता सूटकेस और बंदूक लेकर मंडी पहुंचे और खरीदी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महंगाई को विपक्ष ने बनाया सियासी हथियार
भोपाल में बढ़े हुए सब्जियों के दाम के विरोध में कांग्रेसी सूटकेस और बंदूक लेकर सब्जी मंडी पहुंचे और सब्जियों की खरीदी की. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सब्जियों के दाम इतने बढ़ गए हैं कि वह आम आदमी की पहुंच से दूर हो गई हैं. तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि टमाटर और सब्जियों की लूट न हो जाए इसलिए बंदूक लेकर सब्जी लेने आना पड़ा है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अब सब्जियों को भी सुरक्षा देनी पड़ेगी. कांग्रेस सरकार थी तो महंगाई डायन हुआ करती थी. लेकिन, अब डार्लिंग हो गई है.


ये भी पढ़ें: तो क्या राष्ट्रीय नेतृत्व को कमलनाथ पर भरोसा नहीं ? हाल ही में दिग्विजय सिंह ने खड़े किए थे सवाल


भोपाल मंडी में सब्जियों के दाम
- मिर्ची 200 रुपये किलो
- अदरक ढाई सौ रुपये किलो
- धनिया 200 रुपये किलो
- लहसुन 250 रुपये किलो
- टमाटर 120 रुपये किलो
- शिमला मिर्च 150 रुपये किलो
- गोभी 80 रुपये किलो
- लौकी 60 रुपये किलो
- परवल 80 रुपये रुपये किलो


बढ़े दामों से लोग परेशान
बता दें मध्य प्रदेश या भोपाल में ही नहीं इन दिनों पूरे देश में सब्जियों खासकर की टमाटर के रेट बढ़े हुए हैं. हाल ये है कि मिर्ची अब खाने से ज्यादा खरीदने में तीखी लगने लही है. वहीं चाय की चुस्की से अदरक गायब सा हो गया है. फ्री में मिलने वाले धनिया मिर्च के थैलियों से गायब होने पर आम लोगों में निराशा है.


Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर