Betul News | बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां सरकारी हैंडल से ही सरकार के खिलाफ पोस्ट कर दिया गया. मामले के तूल पकड़े के बाद कलेक्टर कार्यालय ने कार्रवाई करते हुए हैंडलर की सेवा समाप्त कर दी है. इसके साथ ही मामले में पुलिस से शिकायक कर FIR दर्ज कराई गई है. सबसे बड़ी बात हैंडल से कोई ऐसा वैसा पोस्ट नहीं बल्की ये पोस्ट किया गया की 'जनता अब भ्रष्टाचारी सरकार को सत्ता से बाहर कर देगी'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पोस्ट?
कलेक्टर बैतूल के ट्वीटर हैंडल पर 17 सितंबर को 11:20 बजे एक पोस्ट की गई. दरअसल वो कोई क्रिएट पोस्ट नहीं थी उसे रिट्वीट किया गया था. कलेक्टर के सरकारी हैंडल से समीक्षा सिंह नाम के ट्वीटर हैंडल से की गई एक पोस्ट को रिट्वीट किया गया. इसकी टैग लाइन में लिखा है 'जनता अब भ्रष्टाचारी सरकार को सत्ता से बाहर कर देगी'. पोस्ट में शेयर किए गए पोस्टर में 'घोटाला ही घोटाला और 86 हजार करोड़' लिखा है.


कौन कराता है ट्वीट
मामला बढ़ने के बाद कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने बताया 'यह ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा चलाया जाता है. आईडी-पासवर्ड पीआरओ के पास रहता है. पीआरओ इस हैंडल पर अपने कार्यालय कर्मचारियों के जरिए कोई ट्वीट या रिट्वीट कराते हैं'


FIR दर्ज, कर्मचारी की सेवाएं समाप्त
मामले में एडीएम सैयाम ने रात के 3 बजे ही आवेदन देकर बैतूल गंज थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई. उन्होंने पत्रकारों से बताया कि जांच प्रशासनिक स्तर पर भी की जा रही है. सहायक जनसंपर्क अधिकारी के मुकाबिक, ट्वीटर हैंडल के लिए आउटसोर्स कर्मचारी शिवराम बारंगे की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. उन्हें PRO ने रखा था. वहीं पुलिस मामले को साइबर सेल को भेजने की बात कही है.


इस ओर भी ध्यान दें..!
इन दिनों बैतूल के कलेक्टर 2013 बैच के IAS अफसर अमनवीर सिंह बैस है. ये मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के बेटे हैं. पोस्ट बैतूल कलेक्टर के हैंडल से किया गया है. बतौर कलेक्टर ये हैंडल अमनवीर सिंह बैस का आधिकारिक हैंडल है. इस कारण अब प्रशासन इस ओर भी जांच कर रहा है कि क्या ये पोस्ट जानबूझकर किया गया है.


गधे और खच्चर में क्या अंतर है?