आकाश द्विवेदी/भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से ''भारत जोड़ो यात्रा'' शुरू कर रहे हैं, तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हो रही राहुल गांधी की इस यात्रा में देशभर से कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की यात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अहम निर्देश दिए हैं. कांग्रेस आज प्रदेश में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन करेगी. कमलनाथ ने सभी विधायकों और जिला अध्यक्षों को कार्यक्रम को लेकर निर्देश दे दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस कल मध्य प्रदेश में निकालेगी पदयात्रा 
कांग्रेस कल से मध्य प्रदेश में पदयात्रा निकालेगी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक और मोर्चा संगठनों को निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि कांग्रेस यह आयोजन सभी जिलों, विधानसभा क्षेत्रों और ब्लॉक स्तर पर यह आयोजन करेगी, जिसमें आम लोगों को यात्रा से जोड़ने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा राजधानी भोपाल में भी आज शाम कांग्रेस सर्वधर्म सभा का आयोजन करेगी. एलईडी के माध्यम से यात्रा का किया जाएगा सीधा प्रसारण. 


राहुल गांधी की यात्रा पर MP में सियासत 
बता दें कि राहुल गांधी की इस यात्रा पर सियासत भी हो रही है. दरअसल, कमलनाथ ने व्यस्तताओं के चलते यात्रा में शामिल नहीं होने की जानकारी दी है. जिस पर बीजेपी ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. बीजेपी का कहना है कि राहुल और कमलनाथ में 36 का आंकड़ा चल रहा है. बीजेपी प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने कहा कि राहुल गांधी की कन्याकुमारी से शुरू हो रही भारत जोड़ो यात्रा में कमलनाथ शामिल नहीं होंगे, यानि दोनों में खटपट चल रही है. 


MP भी आएगी राहुल गांधी की यात्रा 
राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कर रही है. राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश में भी आएगी. राहुल की यात्रा 24 नवंबर को बुरहानपुर जिले से प्रवेश करेगी. इस दौरान राहुल गांधी शिप्रा और नर्मदा नदी में स्नान करेंगे. साथ ही रास्ते में पड़ने वाले सभी मंदिरों के अलावा गुरुद्वारे, चर्च और मस्जिदों में भी जाकर माथा टेकेंगे. वे उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने भी जाएंगे. बताया जा रहा है कि इस यात्रा को लेकर कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.