ग्वालियर:  भारत सरकार के केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज औचक निरीक्षण करने ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए. निरीक्षण के दौरान उन्होंने नए रेलवे स्टेशन के मैप व जगहों को देखा. दरअसल ग्वालियर रेलवे स्टेशन को भारत सरकार द्वारा 500 करोड़ की लाकर से रीडेवलप किया जा रहा है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर चल रहे री-डेवलपमेंट वर्क की प्रोग्रेस पर प्रशंसा की. उन्होंने कहा बहुत अच्छी तरह से रेलवे स्टेशन के री डेवलपमेंट का काम चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत भारत के 1300 रेलवे स्टेशन में शामिल किया गया है. ग्वालियर रेलवे स्टेशन एक हेरिटेज रेलवे स्टेशन है. ग्वालियर रेलवे स्टेशन का हेरिटेज लुक में रीडिवेलपमेंट किया जा रहा है. इस स्टेशन को सर्व सुविधा युक्त रेलवे स्टेशन बनाने का जो काम किया जा रहा है. उसका मैंने पूरी तरह रिव्यू किया है, मैं काम से संतुष्ट हूं. 


MP में शिवराज मामा का क्रेज खत्म! रैलियों में कम भीड़ ने बीजेपी की बढ़ाई चिंता


अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैंने रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट के काम में जुटे कर्मचारियों और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. ग्वालियर का रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट की तरह सुंदर बन रहा है, इसे सर्व सुविधा युक्त अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन में तब्दील किया जा रहा है. यह एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है. ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर दो नए प्लेटफार्म भी तैयार हो रहे हैं ताकि यहां यात्रियों की क्षमता के अनुसार स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में इजाफा किया जा सके.


रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ग्वालियर से श्योपुर तक नैरोगेज से ब्रॉडगेज में तब्दील की गई नई रेलवे लाइन के विषय में भी कहा. उन्होंने कहा कि नई रेलवे लाइन पर बहुत तेजी से काम चल रहा है. 28 किलोमीटर रेलवे लाइन का काम पूरा हो गया है. रायरू से सुमावली तक रेलवे ट्रैक पूरी तरह कंप्लीट हो चुका है. इस पर बहुत जल्द सीआरएस इंस्पेक्शन भी पूरा हो जाएगा. मुझे बड़ी खुशी हो रही है कि इस प्रोजेक्ट पर बड़ी तेजी से काम चल रहा है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ग्वालियर से श्योपुर के बीच चलने वाली रियासत कालीन नैरोगेज ट्रेन को हेरीटेज ट्रेन बताते हुए कहा कि ग्वालियर नैरोगेज ट्रेन हेरीटेज ट्रेन है, धरोहर को सहेजना हमारी जिम्मेदारी है. इस पर वह अलग से विचार करेंगे.