Rape Case on Umang Singhar: भोपाल। मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे गंधवानी विधायक उमंग सिंघार पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ महिला ने मारपीट और अप्राकृतिक यौन संबंध, मानसिक रूप से प्रताड़ित का आरोप लगाया है. उसकी शिकायत पर पुलिस ने धार 376,377,498 अ सहित अन्य धारा में मामला दर्ज कर जांच में लिया है. मामले की जांच चल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृहमंत्री का बयान आया सामने
उमंग सिंघार पर दर्ज हुए मामले पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आधिकारिक बयान दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इन सभी आरोपों के आधार पर उमंग सिंगार के खिलाफ आइपीसी की धारा 376, 377 और 498 के तहत प्रकरण दर्ज किया है. उनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी. मामले में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी.


1 साल से कर रहा था प्रताड़ित
महिला जो खुद को उमंग सिंघार की पत्नी बता रही है ने आरोप लगाया है कि पीडब्ल्यूडी कार्यालय के पीछे विधायक निवास में उमंग सिंघार ने नवंबर 2021 से लेकर 18 नवंबर 2022 के बीच महिला के साथ दुष्कर्म किया और मारपीट कर अभद्र व्यवहार भी किया. महिला ने विधायक पर अप्राकृतिक कृत्य किए जाने का भी आरोप लगाया है.


4 महीने पहले की थी शादी
महिला ने लिखित आवेदन में बताया कि उसकी उमंग सिंघार से मुलाकाल एक पब्लिक प्रोग्राम के दौरान हुई थी. उसके बाद दोनों के बीच फोन पर बात होने लगी. कुछ समय बाद वे उसे अपने साथ भोपाल ले गए. वो भोपाल और दिल्ली में उनके साथ रही. कुछ समय बाद शादी की बात करने पर वो अपनी बात से मुकरने लगे. बाद में शिकायत की बात कहने पर उन्होंने 14 अप्रैल 2022 को अपने भोपाल वाले निवास में शादी कर ली.


अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमील
उमंग की पत्नी ने बताया कि शादी के बाद से ही पती का बर्ताव खराब रहने लगा. वो गाली गलौज करने लगे. मना करने पर अप्राकृतिक यौनसंबंध बनाए. इतना ही नहीं उमंग की पत्नी ने बताया कि वो उसके अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमील भी किया करते थे और जान से मारने की धमकी देते थे.


पती ने फंसाने के लिए की जालसाजी
उमंग सिंघर की पत्नी ने बताया की जब वो नौगांव थाने में शिकात करने पहुंची तो पता चला की उनके घर की नौकरानी ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी थी. नौकरानी ने उनकी उनपर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने गाली-गलौच कर मारपीट की और धमकी भी दी है. उमंग की पत्नी इसे अपने पति की चाल बताए है. उन्होंने कहा कि विधायक ने नौकरानी के पति के नाम पर कई संपति ली है. वो उसके साथ मिलकर उसे फंसाने के लिए शिकायत दर्ज कराए हैं.


पहले भी चर्चा में रहे हैं उमंग सिंघार
कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का विवादों से पुराना नाता रहा है. मई 2021 में भी वो चर्चा में आए थे. उस समय मध्य प्रदेश के कथित सोनिया सुसाइड केस में उनका नाम सामने आया. उनपर उनकी गर्लफ्रेंड सोनिया भारद्वाज को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था. भोपाल में उनके निवास पर उनकी गर्लफ्रेंड सोनिया भारद्वाज ने फांसी लगा ली थी. हालांकि इस मामले उन्हें क्लीनचिट मिल गई थी.