चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: जिले में लंपी वायरस से पशुओ में बीमारी फैलती जा रही है और यह मामला गर्माता भी जा रहा है. कांग्रेस ने इसे सियासी मुद्दा बनाकर भाजपा को घेरने की तैयारी कर ली है. वहीं प्रशासन ने सोशल मीडिया पर लंपी वायरस से संबंधित गलत वीडियो पर कार्रवाई की बात कह दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि प्रशासन ने अब तक लंपी वायरस से 1 पशु की मौत की पुष्टि की है. वहीं 317 पशु लंपी वायरस की चपेट में बताये है. जिले में पहले जावरा के ग्रामीण इलाकों में ही लंपी वायरस से पशु इफ्फेक्टेड हुए थे, लेकिन अब जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र रावटी बाजना सहित पूरे जिले में लंपी वायरस पशुओं में फैल चुका है.


JMB आतंकी मामले में NIA ने दायर की चार्जशीट, रची जा रही थी बड़ी साजिश


कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि हमारी पशु विभाग की टीम लगातार लंपी वायरस के पशुओं के उपचार में जुटी है. इसके अलावा 29 हजार पशुओं को वैक्सीन लगा दिए है और वैक्सीन लगाई जा रही है.


कांग्रेस की चेतावनी- उग्र आंदोलन होगा
लंपी वायरस को लेकर अब राजनीति भी हावी हो रही है. कांग्रेस ने भी इसे अब बड़ा मुद्दा सरकार के खिलाफ बना लिया है. यहीं नहीं प्रशासन के आंकड़ों को गलत बताते हुए बड़ी संख्या में पशु मौत की बात कही है. कांग्रेस ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि वह मृत पशुओं के पोस्टमार्टम करवाकर पशुओं के लंपी वायरस से मौत की पुष्टि करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस नेता डीपी धाकड़ ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के दुप्पटे वाले लोग जो गाय पर राजनीतिक रोटियां सेकते हैं, वह फील्ड में कही नजर नहीं आ रहे है और अब हम इस लंपी वायरस से गायों की बड़ी संख्या में मौत को लेकर जंगी प्रदर्शन भी करेंगे.


वीडियो की जांच करेंगे 
रतलाम कलेक्टर ने भी पशुओं की लंपी वायरस से मौत के आंकड़ों पर सोशल मीडिया पर जारी वीडियो को लेकर कहा है कि संवेदनशील वीडियो है. इसकी पड़ताल कर झूठे वीडियो शेयर किए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है.