Ratlam News: रतलाम। नगर निगम के सम्मेलन में आज बड़ा मुद्दा गरमाया इसमें बीजेपी और कांग्रेस एक साथ एकमत हो गए और नगर निगम के अधिकारियों पर बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. सदन में नगर निगम अध्यक्ष ने इस मुद्दे पर निगम अधिकारियों की लापरवाही को स्वीकार किया और तुरंत, नगर निगम अधिकारियों द्वारा की गई ताबड़तोड़ रजिस्ट्रीयों को शून्य करने के निर्देश दे दिए. अध्यक्ष ने जमीनों की रजिस्ट्री कार्रवाई की सम्पूर्ण जानकारी को परिषद में लाने की निर्देश भी दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शान्तिलाल वर्मा ने उठाया मामला
नगर निगम की बरसों पुरानी राजीव गांधी सिविक सेंटर योजना अंतर्गत भूमियों के रजिस्ट्री का मामला वर्षो से अधर में पड़ा था. गुरुवार को नगर निगम परिषद में नेता प्रतिपक्ष शांतिलाल वर्मा ने इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि निगम की सहमती बगैर अधिकारियों ने दिसंबर 2023 में करोड़ों रुपये की भूमि की रजिस्ट्रियां की है. इसमें 1 ही दिन में 22 रजिस्ट्रियां शामिल हैं.


बीजेपी पार्षदों ने किया समर्थन
शान्तिलाल वर्मा ने बड़ा गंभीर आरोप भी लगाया और बताया की नियमों को ताक में रख ये सभी रजिस्ट्रियां उसी दिन शहर के भूमाफिया के नाम ट्रांसफर भी हो गयी जबकि नियम के मुताबिक ये 3 साल तक अन्य के नाम पर नहीं की जा सकती थीं. इन आरोपों का समर्थन बीजेपी के पार्षदों ने भी किया और अधिकारियों पर बड़े भ्र्ष्टाचार के आरोप लगाए.


एक्शन के लिए प्रस्ताव
इस पूरे मुद्दे पर नगर निगम सम्मेलन में एक साथ बीजेपी कांग्रेस पार्षद ने रजिस्ट्रियां निरस्त करने और अधिकारियों पर कार्रवाई का प्रस्ताव रखा. वही लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई की भी बात कही. जिसे लेकर निगम परिषद में निगम अध्यक्ष ने लापरवाही माना है और तुरंत रजिस्ट्रियां निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए. उन्होंने कार्रवाई के लिए शासन प्रस्ताव भेजने को कहा है.


फिलहाल यह बड़ा मुद्दा नगर निगम के सम्मेलन में उठा और इस पर कार्रवाई के लिए निर्देश भी निगम अध्यक्ष ने दे दिए. अब पूरा मामला काफी गरमाने वाला है क्योंकि, यहा निगम अधिकारियों और भूमाफिया के बीच सांठगांठ के आरोप लग रहे हैं.


जी मीडिया के लिए रतलाम से चंद्रशेखर सोलंकी की रिपोर्ट