चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: एक तरफ बच्चों के लिए शिक्षा को मानसिक तनाव बोझ से हटाकर मनोरंजन के माध्यम से बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है. वहीं, दूसरी तस्वीर रतलाम जिले के एक शासकीय प्राथमिक विद्यालय की सामने आई है जिसमें मासूम छात्रा पर शिक्षक इस कदर टूट पड़े क‍ि जो भी इस मंजर को देखे, सहम जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्ची को स्कूल में दनादन थप्पड़ जड़ते नजर आ रहे हैं टीचर


वायरल वीडियो में शिक्षक एक 8 से 9 साल की बच्ची को स्कूल में दनादन थप्पड़ जड़ते नजर आ रहे हैं. न सिर्फ एक छात्रा बल्कि दूसरे अन्य बच्चियों को भी उनकी गलती की ऐसी ही बर्बरता वाली सजा मिल रही है. बेदर्दी से शिक्षक छात्रा को थप्पड़ पर थप्पड़ जड़ते जा रहे हैंं.


अक्षर नहीं पहचानने पर शिक्षक मासूम छात्रा पर टूट पड़े 


दरअसल, छात्रा की पिटाई वाला वीडियो जिले के मामटखेड़ा के शासकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है. यहां एक छात्रा की शिक्षक ने बड़ी बेरहमी से पिटाई की है.  शिक्षक का नाम जेके मोगरा बताया जा रहा है. वहींं, वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि‍ सिर्फ अक्षर नहीं पहचानने पर शिक्षक मासूम छात्रा पर टूट पड़े और दनादन थप्पड़ पर थप्पड़ जड़ दिए.


प्रशासन भी हरकत में आया 


वायरल वीडियो सामने आने के बाद अब प्रशासन भी हरकत में आ गया है. प्रशासन ने इस मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की बात कही है. हालांकि कैमरे पर फिलहाल आधिकारिक बयान देने से इनकार किया जा रहा है.  शिक्षा विभाग के जावरा ब्लॉक ऑफिसर ( बीईओ) शक्तिसिंह डोडियार ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद मामला जांच में ले लिया है. अब अधिकारी को जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत क‍िया जाएगा. इस पर जो आदेश जारी होगें, वैसी कार्रवाई की जाएगी. 


इस तरह सामने आया वीड‍ियो 


हालांकि इसकी शिकायत छात्रा के परिजनों ने नहीं की है लेकिन वीडियो सामने आने के बाद जब वीडियो प्रशासन तक पहुंचा तो प्राथमिक जानकारी में स्पष्ट हुआ कि यह वीडियो रतलाम के मामटखेड़ा गांव के प्राथमिक कन्या विद्यालय का है. इसके बाद अब जांच की गई है. जांच के बाद श‍िक्षक को सस्‍पेंड कर द‍िया है. 


Khandwa news: नूपुर का समर्थन करने पर शख्‍स को म‍िली धमकी, पाक‍िस्‍तान से आई थी कॉल