अजय मिश्रा/रीवा: मध्यप्रदेश के रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत लाल गांव चौकी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां विगत दिनों एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. रिपोर्ट में था कि, एक कार्यक्रम में शामिल होने गए लोगों में से एक व्यक्ति चंद्रमणि की मौत हो गई. मौत के बाद मृतक के परिजन ने मणिलाल साकेत और चुन्नीलाल साकेत पर हत्या का संदेह व्यक्त किया. चार-पांच माह बीत जाने के बाद लाल गांव चौकी प्रभारी ने आरोपियों को गढ़ थाने ले जाकर हत्या के आरोपियों के साथ पूछताछ के दौरान क्रूरता की सारी हदें पार कर दी. दोनों आरोपियों पर बर्बरता से इतनी लाठियां बरसाई गई की इंसानियत भी शर्मशार हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों ने लगाई गुहार
जिन दो आरोपियों के सामने गढ़ थाना पुलिस ने तानाशाह हिटलर का चेहरा दिखाया उसमें से एक की उम्र 58 वर्ष व दूसरे की उम्र लगभग 65 वर्ष है. पुलिस द्वारा इंसानियत को मार देने वाली व्यवस्था को देखकर दोनों आरोपियों ने रीवा एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. उन्होंने न्याय न मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है. मारपीट होने की वजह से पीड़ित के पूरे शरीर में सूजन सोच और घाव बना हुआ है.


यह भी पढ़ें: MP News: सागर में बुलडोजर पर सियासी घमासान, कमलनाथ और दिग्विजय ने BJP सरकार को घेरा


 


पुलिसकर्मियों ने बरसाई लाठी
मामले पर पीड़ितों का कहना है कि, पुलिस ने इतनी मार मारी है कि हमे लाठियों की गिनती भूल गई. मांग की है कि अब हमारे साथ मारपीट ना हो यही फरियाद लेकर एसपी ऑफिस आए हैं. पीड़ित ने बताया कि थाने में 4 से 6 पुलिसकर्मियों ने हम पर अनगिनत लाठियों की बरसात की है इनके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए. वह इस पूरे मामले को लेकर रीवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह का कहना है कि, मामला हमारे संज्ञान में आया है. इसकी जांच के लिए संबंधित एसडीओपी को निर्देश दिया है. अगर घटना सही पाया गया तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.