अजय मिश्रा/रीवा: रीवा जिले के चोरहाटा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम उमरी में बीते गुरुवार की देर रात एक ट्रेनी प्लेन अचानक से क्रैश हो गया था. आशंका जताई जा रही थी कि विजिबिलिटी कम होने के चलते प्लेन के पायलट को लैंड करने के लिए लोकेशन सही से नहीं मिल पाया. जिसके चलते यह बड़ा हादसा हो गया था.  इस हादसे में अब तक एक पायलट की मौत हो चुकी है जबकि दूसरा ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल अवस्था में जिले के संजय गांधी अस्पताल आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है जहा उसका इलाज जारी है. लेकिन ट्रेनी पायलट के पिता उन्हें जयपुर ले जाना चाहचे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि ट्रेनी पायलट के पिता उन्हें जयपुर ले जाना चाहते हैं. जिनका इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है. SGMH के चिकित्सकों ने बताया कि ट्रेनी पायलट को बेहतर उपचार के लिए परिजन जयपुर लेकर जाएंगे. उन्हें पहले यहां से इलाहबाद ले जाया जाएगा फिर वहां से एयर एंबुलेंस के माध्यम से जयपुर ले जाया जाएगा.


इंजीनियरिंग छात्र ने तोड़ा यूनिवर्सिटी का रिकॉर्ड, नीदरलैंड की कंपनी ने दिया 1 करोड़ से अधिक का पैकेज


 


दिल्ली से आई इन्वेस्टिगेशन टीम
प्लेन क्रैश होने के बाद दुर्घटना स्थल को पूरी तरह से सील कर दिया गया था. आज इन्वेस्टिगेशन और एयरक्राफ्ट के टीमें पहुंची है और जांच के लिए प्लेन के अवशेष को एकत्रित कर शहर के चोरहाटा हवाई पट्टी में रखा जाएगा. इसके बाद उसकी बारीकी से जांच की जाएगी. हालांकि जांच टीमों को भी प्रथम दृष्टया कोई टेक्निकल इश्यू देखने को नहीं मिला है. विजिबिलिटी कम होने के चलते यह हादसा होना बताया जा रहा है. आपको बता दें कि दिल्ली, मुंबई और भोपाल से अलग-अलग जांच टीमें पहुंची है.


मामले को लेकर रीवा एसडीएम अनुराग तिवारी ने बताया कि एयरक्राफ्ट इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो की टीम दिल्ली से और भोपाल मुंबई से टीम आई हुई है. टीम के द्वारा फोटोग्राफी के माध्यम से इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है. प्रथम दृष्टया जांच टीम ने बताया है कि विजीबिल्टी कम होने के चलते यह हादसा हुआ है.