RSS offices security tight: प्रमोद शर्मा/भोपाल। हाल ही में देशभर में PFI के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई हुई थी. जिसमें 100 से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था. इसे लेकर केरल में हिंसा भी हुई थी. अब हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस मध्य प्रदेश में संघ कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा रही है. उज्जैन प्रशासन के फैसले बाद भोपाल में भी RSS ऑफिसों की सरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस को हर तरह से अलर्ट पर रखा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 घंटे जारी रहेगी सुरक्षा
एमपी एटीएस की गिरफ्त में पीएफआई मेंबरों से पूछताछ से मिले इनपुट और इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के आधार पर आरएसएस दफ्तर की सुरक्षा बढ़ाई गई. समिधा और केशव नीडम के बाहर 5 जवान 24 घंटे राइफल्स के साथ तैनात रहेंगे. इसके अलावा सड़क पर बेरिकेड्स लगाए गए है.


ये भी पढ़ें: सड़क किनारे हुआ प्रसव; BMO के कॉल पर भी नहीं आई एंबुलेंस, वीडियो वायरल


इस घटना के बाद अलर्ट
केरल के कन्नूर के मट्टनूर स्थित आरएसएस के दफ्तर में 23 सितंबर को दो लोगों ने पेट्रोल बम फेंका था. इस दौरान दफ्तर की खिड़की के शीशे भी टूट गए थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसी के बाद से देशभर में पुलिस और सुरक्षा बल सजग हो गए हैं.


Kele Jaisa Sanp: केला नहीं ये सांप है! न कर बैठना खाने की गलती, वीडियो ने सबको चौकाया


मध्य प्रदेश में बनना था ट्रेनिंग सेंटर
केरल में हुई कार्रवाई के बाद ये बात सामने आई है कि PFI मध्य प्रदेश के श्योपुर शहर को अपना दूसरा सबसे बड़ा ट्रेनिंग सेंटर बनाने की तैयारियों में जुटा था. उसने जांच एजेंसी की रडार से बचने के लिए श्योपुर को चुना था, जबकि इससे पहले उन्होंने राजस्थान के कोटा पर अपना पूरा फोकस किया था.


ये भी पढ़ें: गाड़ी में न लगे कीचड़ इस कारण एंबुलेंस लेकर नहीं पहुंचा शराबी ड्राइवर, ऑटो में हुआ असुरक्षित प्रसव


MP से गिरफ्तार हुए हैं PFI सदस्य
बता दें कि 22 सितंबर को एनआईए (NIA) ने मध्य प्रदेश के साथ देश के 11 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी, एमपी के इंदौर और उज्जैन में भी छापामार कार्रवाई हुई थी, जहां से चार लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. PFI के चारों सदस्यों को एमपी ATS ने भोपाल के NIA कोर्ट में पेश किया था, कोर्ट ने चारों PFI सदस्यों को ATS रिमांड पर सात दिनों के लिए भेजा है.