सागर: सागर शहर के जैन पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में कोविड वैक्सीनेशन के दौरान एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक ही निडिल से लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन लगा दी गई. जब इस बात को बच्चों के परिजनों ने देखा तो उन्होंने वैक्सीनेशन का विरोध कर जमकर हंगामा किया. मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए वैक्सीनेटर जितेंद्र पर गोपालगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है, साथ ही इस मामले में वैक्सीन की मॉनिटरिंग करने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई की बात सामने आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जवाबदार कौन होगा?
बच्चों की परिवार जनों का कहना है कि एक सिरिंज से लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई है. यदि आगामी समय में बच्चे को कोई हानि होती है तो इसका जवाबदार कौन होगा? वहीं वैक्सीनेशन लगा रहे एएनएम जितेंद्र राय ने कहा कि उसे एचओडी का आदेश था कि एक ही नीडल से सभी बच्चों का वैक्सीनेशन करना है. 


कार्रवाई की जाएगी
इस मामले में मौके पर पहुंचे जिले के सीएमएचओ आरडी गोस्वामी का कहना हैं कि मामले की जांच कराई जा रही है. इसमें जो भी व्यक्ति दोषी पाए जाएंगे उन पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी फिलहाल मामला जांच में है. वैक्सीनेटर पर एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. साथ ही वैक्सीन की मॉनिटरिंग करने वाले अधिकारियों पर भी जो दोषी पाए जाएंगे कार्रवाई की जाएगी.


सागर जिले का मामला
बता दें कि सागर में जैन पब्‍ल‍िक स्‍कूल में स्‍कूली बच्‍चों के ल‍िए कोरोना वैक्‍सीनेशन का कैंप लगाया गया था. इसमें स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने न‍िजी कॉलेज नर्स‍िंग कॉलेज एसवीएन में अध्‍ययनरत नर्स‍िंग छात्रों की ड्यूटी भी लगा दी थी. वैक्‍सीनेशन शुरू हुआ और बच्चों को ज‍ितेंद्र राज नाम के थर्ड ईयर के छात्र ने बच्‍चों को वैक्‍सीनेशन प्रारंभ कर द‍िया. एक के बाद एक उसने करीब 30 बच्‍चों को एक ही सीर‍िंज से कोव‍िड वैक्‍सीन लगा दी.