छिंदवाड़ा: मंदिरों में सांई बाबा की मूर्ती पर विवाद ( Sai Baba Murthy Vivad ) के बाद छिंदवाड़ा के तमाम मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति हटाने का सिलसिला शुरू हो चुका है. मंदिर कमेटियों के द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है. शुरुआती तौर पर शहर के छोटी बाजार स्थित बड़ी माता मंदिर व श्री राम मंदिर से साईं बाबा की प्रतिमा को हटाया गया है. आने वाले दिनों में अन्य मंदिरों फिर भी प्रतिमा व मूर्ति हटाने पर विचार किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि दोनों ही मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति और प्रतिमा को हटाने के साथ ही एक मंदिर कमेटी का सदस्य दल दोबारा द्विपीठाधीश्वर शंकराचार्य के शिष्य को मनाने के लिए पहुंचा है. उन्हें फिर से पूजा अर्चना करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.


स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद हुए थे नाराज
पिछले दिनों छिंदवाड़ा पहुंचे द्विपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद नाराज हो गए थए. शहर के छोटी बाजार स्थित बड़ी माता मंदिर और श्रीराम मंदिर में दर्शन के दौरान सांई बाबा की प्रतिमा को देखकर वे नाराज हुए थे. उन्होंने इस बात को लेकर अपने शिष्य को जमकर भटकारा भी था.


बता दें स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद पहले बड़ी माता मंदिर में पहुंचे जहां उन्होंने गर्भ गृह में पहुंचकर माता रानी की पूजा अर्चना की. इस दौरान जैसे ही उनकी नजर यहां दीवार पर लगे सांई बाबा के आर्टिफिशियल मंदिर पर पड़ी तो नाराज हो गए. पुजारी के रोकने पर भी यहां नहीं रूके.


  LIVE TV