संजय लोहानी/सतना: जिले के नागौद थाना क्षेत्र अंतर्गत अतरवेदिया खुर्द ग्राम में किसान विगत 6 दिनों से हाइटेंशन टावर में चढ़कर धरने पर बैठे हैं और पुलिस द्वारा की गई FIR के बाद भी किसान टावर से उतरने को तैयार नहीं हैं. बता दें कि सतना जिले के नागौद थाना क्षेत्र अंतर्गत अतरवेदिया खुर्द ग्राम में मुआवजे की मांग को लेकर किसान पिछले 6 दिनों से हाइटेंशन टावर में चढ़कर धरने पर बैठे हैं. इन किसानों के विरुद्ध पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है.ऐसे में नागौद पुलिस किसानों को टावर से उतारने के जतन में लगी हुई है, लेकिन किसान टावर से उतरने को तैयार नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुआवजे की मांग को लेकर धरना शुरू किया
दरअसल बिरसा मुंडा जयंती के दिन से ही हाइटेंशन टावर में चढ़कर किसान पिछले कई वर्षों से मुआवजे की मांग को लेकर एक बार फिर से धरना शुरू किया है. बता दें कि पूर्व में भी जिला प्रशासन ने किसानों को भरोसा दिया था,लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका और पांच किसान एक बार फिर टावर पर चढ़ कर धरना दे रहे हैं. टावर में चढ़े किसानों ने वीडियो वायरल करते हुए बताया है कि शनिवार को आधी रात नागौद पुलिस कंपनी के कर्मचारियों के साथ उन्हें टावर से उतारने के लिए पहुंच गई. कंपनी के कर्मचारी किसानों को उतारने के लिए टावर में चढ़े,पर किसानों द्वारा टावर से कूदकर जान देने की धमकी पर सभी कर्मचारी नीचे उतर आए, जिसके बाद पुलिस खाली हाथ लौट गई.


Guna News: मासूम का क्या कसूर! रिश्तेदार ने 1 साल के बच्चे पर फेंका उबलता दूध, FIR भी नहीं हुई दर्ज


किसानों ने दी चेतावनी
किसानों द्वारा प्रशासन को चेतावनी दी गई है कि पुलिस द्वारा आधी रात को उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, आहत होकर कोई किसान अगर टावर से कूदा तो जिम्मेदारी प्रशासन और जनप्रतिनिधि की होगी.वहीं बिना मुआवजा टावर से उतरने से मना करने वाले किसानों ने शनिवार को टावर के चारों ओर कटीली झाड़ियां रखकर सुरक्षा बाड़ा बना लिया है.