मनोज गोस्वामी/दतिया: दिव्यांगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए दतिया के स्टेडियम ग्राउंड (stadium ground in Datia) में एक शिविर का आयोजन किया गया. जहां 815 दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल और इलेक्ट्रॉनिक्स मोटो ट्राइसाइकिल दी गई है. हालांकि, पोस्टर में फोटो नहीं होने पर दतिया के प्रभारी मंत्री सुरेश राठखेड़ा (Suresh Rathkheda), दतिया कलेक्टर संजय कुमार (Datia Collector Sanjay Kumar) पर भड़क गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

815 दिव्यांगों को दी गई ट्राइसाइकिल व इलेक्ट्रॉनिक्स मोटो ट्राइसाइकिल 
दरअसल, आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर देश में चलाए जा रहे सामाजिक अधिकारिता शिविरों के तारतम्य में दतिया के स्टेडियम ग्राउंड में यह शिविर आयोजित हुआ. शिविर के माध्यम से दिव्यांगजनों के जीवन में बदलाव लाने के लिए भारत सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरण किए गए. आयोजन में मुख्य अतिथि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार  के मंत्री  डॉ. वीरेंद्र कुमार  आयोजन की अध्यक्षता हुई. साथ ही भाजपा युवा नेता डॉ. सुकर्ण मिश्रा , विशिष्ट अतिथि भिंड दतिया सांसद संध्या राय, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश राठ खेड़ा भी शामिल हुए. बता दें कि शिविर में 815 दिव्यागजनों को ट्राईसाइकिल और इलेक्ट्रॉनिक्स मोटो ट्राई साइकिल दी गई है.


दिव्यांग की सेवा भगवान की सेवा के बराबर: मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार
इस मौके पर सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार (Social Justice and Empowerment Minister Dr. Virendra Kumar) ने कहा दिव्यांग की सेवा भगवान की सेवा के बराबर है. उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए सभी दिव्यांगों की लिस्ट बनाएं. एक बार में ही सब को ट्राई साइकिल और शासन द्वारा सहायक यंत्र दिए जाएं. दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी है.



 


प्रभारी मंत्री कलेक्टर पर इसलिए बरसे
वहीं दतिया के प्रभारी मंत्री सुरेश राठखेड़ा को दतिया कलेक्टर संजय कुमार पर भड़कते देखा गया. बता दें कि मामला यह था किहोर्डिंग पोस्टर में उनकी फोटो नहीं थी.उनका आरोप था कि शासन द्वारा पोस्टर छपवाया जाता है और उनका फोटो नहीं लगता.