Shivraj Cabinet Big Decision: मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. नई आबकारी नीति 2023-24 को कैबिनेट की मुहर लग गई है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) की अहाते बंद करने की मांग की थी. जिसके बाद सरकार ने अब इस पर मुहर लगाई है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि शराब को हतोत्साहित करने का सीएम शिवराज का प्रयास है. 2010 से आज तक नई शराब दुकानें नहीं खुली हैं. अब प्रदेश भर के अहातों को बंद किया जाएगा. शॉप बार अब बंद किये जा रहे हैं.दुकान पर बैठकर शराब नहीं पी सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराब पीकर पकड़े जाने पर रद्द होगा ड्राइविंग लाइसेंस
मध्यप्रदेश सरकार की नई आबकारी नीति 2023-24 के अनुसार धार्मिक स्थल,स्कूल,छात्रावास से शराब दुकान की 50 मीटर दूरी के दायरे को बढ़ाकर 100 मीटर दूरी की गई है. वहीं वाहन चलाते वक्त शराब पिये पकड़े गए तो ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किये जाने का सख्त प्रावधान किया गया है.


पशु क्षति और राहत राशि का दायरा बढ़ाया गया 
वहीं अरबी 6/4 के प्रावधान में बदलाव भी किया गया है. भूस्खलन से क्षति का दायरा और प्राकृतिक आपदा मरे पशुओं की क्षति और राहत राशि का दायरा बढ़ाया गया है. चुनावी साल में आम जनता को साधने के लिए मास्टर स्टोक के रूप में देखा जा सकता है. इसके साथ ही कैबिनेट ने मध्य प्रदेश में ग्वालियर में एक नई तहसील के निर्माण को मंजूरी दी. साथ ही आठ पदों का सृजन किया गया और कार्यकाल निर्माण का फैसला लिया है.


सतना मेडिकल कॉलेज को लेकर बड़ा फैसला
सतना मेडिकल कॉलेज के लिए शिवराज कैबिनेट की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. बता दें कि सतना मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस 150 सीटों वाले कॉलेज, 750 बिस्तरों वाले अस्पताल, 1092 नियमित, 497 संविदा पदों को मंजूरी, कुल 1500 पद सृजित करने का कैबिनेट ने फैसला लिया है.क्षति ग्रस्त को ठीक करने के लिए 4160 करोड़ के बजट को मंजूरी दी गई है.