CM Shivraj Cabinet Meeting: CM शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज सुबह 10.45 बजे मुख्यमंत्री निवास में कैबिनेट मीटिंग होगी.  इस मीटिंग में अतिथि शिक्षकों के मानदेय बढ़ाने, स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत अधिकारियों/कर्मचारियों के ट्रांसफर समेत कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. आगामी विधानसभा चुनाव से पहले लगातार हो रही कैबिनेट बैठकों हर वर्ग को साधने के लिए प्रस्तावों पर चर्चा हो रही है. 

 

अतिथि शिक्षकों को मिल सकती है खुशखबरी: मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षकों को आज बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. CM हाउस में सुबह 10.45 से शुरू होने वाली कैबिनेट मीटिंग में अतिथि शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि किए जाने वाले प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है. यानी सरकार की ओर से अतिथि शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा हो सकती है. प्रदेश में अतिथि शिक्षक लंबे समय से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. 

हाल ही में CM शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के अतिथि शिक्षकों का मानदेय दोगुना करने और पूरे वर्ष के लिए अनुबंध होने का एलान किया था. इसके अलावा उन्होंने शिक्षकों की भर्ती में भी अतिथि शिक्षकों के लिए 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने की बात कही थी. 


इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा, Zee मीडिया