सतना/ संजय लोहानी: मध्यप्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) ने धार्मिक नगरी मैहर में मांस-मदिरा की दुकानें बंद करने का निर्देश जारी किया है. दरअसल, न्यास एवं धर्मस्व विभाग मंत्रालय ने एक विवादित फैसले पर कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं. स्थानीय दौरे में संस्कृत मंत्री ऊषा ठाकुर (Sanskrit Minister Usha Thakur) ने मिले एक ज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए अपर मुख्य सचिव को निर्देशित किया था कि, मैहर मंदिर की प्रबंधक समिति में तैनात मुस्लिम कर्मचारियों को हटाया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्तमान में 2 कर्मचारी मुस्लिम हैं
इस संबंध में जनवरी में निर्देश जारी किए गए थे. लेकिन पालन नहीं होने पर उसे संदर्भ बना कर फिर से जारी किया गया . इस मामले में एसडीएम ने कहा कि, वर्तमान में 2 कर्मचारी मुस्लिम है. दोनों नियमित कर्मचारी हैं. समिति में प्रस्ताव लाया जाएगा और उसके अनुरूप ही कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इस निर्णय को लेकर हड़कंप की स्थिति बन गई है. उधर इस निर्णय को लेकर विहिप और बजरंग दल ने मां शारदा की महाआरती किए जाने का ऐलान कर दिया है.


इससे पहले मैहर-चित्रकूट में शराब-मांस की दुकानें बंद करने का आदेश दिया गया था
बता दें कि इससे पहले धार्मिक स्थल मैहर और चित्रकूट में 8 किलोमीटर के दायरे में शराब और मांस की दुकानें बंद करने का आदेश दिया गया था. दरअसल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग द्वारा सतना कलेक्टर को 1 पत्र लिखा गया था. जिसमें लिखा था कि, पवित्र धार्मिक नगरी मैहर में स्थित मां शारदा मंदिर और चित्रकूट धार्मिक परिक्षेत्र के  8 किलोमीटर के अंतर्गत शराब व मांस के विक्रय पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए.  इसके बाद मैहर में शराब खरीदने वालों को डंडे से मारा गया था. दरअसल महिलाओं ने शराब को लेकर ठेके के सामने धरना दिया था. महिलाओें ने शटर बंद कराकर कहा था कि, धार्मिक नगरी मैहर में शराब की बिक्री बंद हो.


यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में ST/SC को मिलेंगे 18 लाख रुपये, चुनावी साल में शिवराज सरकार ने लगाया बड़ा दांव