राजकुमार जायसवाल/सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले (Sidhi district of Madhya Pradesh) में पुलिस पर पथराव करने वाले 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अमल्लकपुर लहिआ में सीएम शिवराज की सभा में शव को लेकर ग्रामीण पहुंचे थे. जिसके बाद सभा में जाने से रोकने पर पुलिस पर पथराव किया गया था. वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज्ञान सिंह ने इस कार्रवाई को लेकर पीड़ित परिवार के खिलाफ मुकदमा वापस लेने और लाठीचार्ज करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही लाठीचार्ज के दौरान मृत परिजनों को आई चोटों के इलाज की मांग कर रहे हैं और मांग पूरी नहीं होने पर सड़क पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Viral Video: पढ़ाई छोड़ हॉस्टल में रोटियां बना रही हैं छात्राएं! शिक्षा अधिकारी ने मामले का लिया संज्ञान


क्या है मामला?
दरअसल, शुक्रवार को चुरहट विधानसभा के लहिया अमल्लकपुर में आयोजित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में शव लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस के रोक जाने पर पत्थर बरसाये थे. जिनके खिलाफ देर रात कमर्जी पुलिस ने मारपीट,बलवा,उपद्रव के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि गांजर निवासी कमलेश पटेल की मौत अज्ञात कारणों से हो गई थी.जिसकी सूचना मिलने पर परिजनों सहित ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे, जहां लहूलुहान हालत में शव मिलने पर आक्रोशित परिजन व ग्रामीण घटना स्थल के समीप मुख्यमंत्री की सभा की जानकारी मिलने पर शव लेकर न्याय की गुहार लगाते सभा स्थल की ओर कूच कर दिये थे.


जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने काफी मशक्कत की, हालांकि इसके बावजूद आक्रोशित लोगों ने पुलिस की एक भी न सुनते हुए सीएम की सभा में शव ले जाने के लिए अड़े रहे और स्थिति यह निर्मित हुई कि पुलिस के रोकने के बावजूद भी आक्रोशित भीड़ शव लेकर सभा स्थल की ओर जाने लगी. जिसके बाद भीड़ पर काबू पाने पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. बावजूद इसके शव के साथ सीएम की सभा सम्पन्न होने के बाद भी ग्रामीण जुटे रहे. जहां पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले के समझाने के बाद शव को एंबुलेंस से पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया.जहां देर शाम पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया था.


इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला
मिली जानकारी के अनुसार, चुरहट के लहिया अमल्लकपुर में पुलिस के साथ मारपीट करने वाले डेढ़ सैकड़ा लोगों के खिलाफ कमर्जी पुलिस ने आईपीसी की धारा 147,148,149, 186,353, 332,294, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.