Weather Update Today: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. कई जिलों में आसमान से आग बरस रही है. तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. राजधानी भोपाल में इस सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. गुरुवार को यहां का तापमान 44.4 था. मौसम विभाग ने सीवयर हीट वेव की चेतावनी जारी की है. ग्वालियर चंबल संभाग में भीषण गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में अधिकतम तापमान गुना में 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मलाजखंड बालाघाट में न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. लेकिन कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने शुक्रवार को मंदसौर , उमरिया, राजगढ़, बड़वानी, अशोक नगर, नीमच, शिवपुरी, मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़, ग्वालियर, दतिया, भिंड, निवाड़ी, धार और रतलाम जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही बैतूल, सीधी, सिंगरौली, रीवा, छिंदवाड़ा, मैहर, बालघाट, खड़वा खरगोन, देवास, मंदसौर और नीमच में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.


यहां हो सकती है बारिश
बैतूल, सीधी, सिंगरौली, रीवा, छिंदवाड़ा, मैहर, बालघाट, खड़वाना खरगोन, देवास, मंदसौर और नीमच में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में प्रदेश भर में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है.


MP के कई जिलों में सीवियर हीट वेव का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में सीवयर हीट वेव चलने की चेतावनी जारी की है. ग्वालियर चंबल संभाग में भीषण गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा रतलाम, मंदसौर, नीमच, सतना में भीषण लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. ग्वालियर 45, गुना 45.4, दतिया 45.5, रतलाम 45.6, नौगांव 45.5 और खजुराहो में 44.8 डिग्री तक पारा पहुंच गया है.


छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. कई इलाकों में आंधी और तूफान की भी संभावना है. साथ ही अगले 4 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव के संकेत नहीं हैं. राज्य में सबसे अधिक तापमान दुर्ग में 42.6 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बिलासपुर में तापमान 41°C, जगदलपुर में 37.4°C और राजनांदगांव में 41.3°C दर्ज किया गया. रायपुर में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान  41 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.