नई दिल्‍ली: सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों के मामले में नरेंद्र मोदी को एसआईटी की क्लीन चिट को चुनौती देने वाली जकिया जाफरी की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी. बता दें कि वर्तमान में ज़ी न्यूज़ के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का एक इंटरव्यू किया था. सुप्रीम कोर्ट ने आज के जजमेंट में सुधीर चौधरी के उस इंटरव्यू और जी मीडिया के कवरेज का दो पन्ने में जिक्र किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में दो पन्ने में जी मीडिया के कवरेज और सुधीर चौधरी के इंटरव्यू को अपने जजमेंट में लिखा. बता दें कि जी मीडिया सुधीर चौधरी ने 1 मार्च 2002 को गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री का इंटरव्यू किया था. उस इंटरव्यू की कॉपी एसआईटी ने मांगी थी. ज़ी मीडिया के सुधीर चौधरी को भी पूछताछ के लिए एसआईटी द्वारा बुलाया गया था और उनसे पूछा गया था कि इंटरव्यू में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा था. 


सुप्रीम कोर्ट ने क्‍या लिखा? 
सुधीर चौधरी ने जो बयान एसआईटी को दिए थे. उसका जिक्र करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज लिखा, ''श्री सुधीर चौधरी ने कहा था कि उन्होंने गांधीनगर के बाहरी इलाके में एक सर्किट हाउस में 01-03-2002 को श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में भाग लिया था. उन्होंने आगे कहा था कि नरेंद्र मोदी उन्हें जानते थे और उन्होंने दिल्ली में पहले भी कई बार उनका साक्षात्कार लिया था. श्री सुधीर चौधरी ने कहा था कि उन्होंने श्री नरेंद्र मोदी से एक इंटरव्यू के लिए अनुरोध किया था. जिसके बाद इंटरव्यू के लिए सहमति हुई और इस तरह उनका लगभग 10 मिनट तक इंटरव्यू हुआ.''