Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने डॉक्टर दंपति से ठगी करने वाले तांत्रिक और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने बच्चे पर भूत-प्रेत का साया बताकर डॉक्टर दंपति को अपने जाल में फंसाया था. भूत का साया हटाने के नाम पर जालसाजों ने  51 तोला सोना और 31 लाख रुपए की ठगी भी की थी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें पूरा मामला 
30 मई को ओल्ड अशोका गार्डन में रहने वाले डॉ. हरिराम पिप्पल ने अशोका गार्डन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि अब्दुल सोहेल और फराज नाम के दो युवक मुस्लिम तांत्रिक के रूप में आए थे. उन्होंने हरिराम पिप्पल को बताया की उनके बेटे पर भूत का साया है और उसकी जान को खतरा है, जिसे डॉ. पिप्पल डर गए थे. उन दो ठगों ने बच्चे की जान बचाने का उपाय बताया और दंपति ठगों के झांसे में आ गया. ठगों ने करीब 51 तोला सोना और 31 लाख रुपए डॉ. हरिराम पिप्पल से ऐंठ लिए थे.  


आरोपी डॉ. के अस्पताल में काम करता था
डॉक्टर पिप्पल की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में DCP प्रियंका शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. दोनों आरोपी पकड़े गए है. आरोपी का साथी पीड़ित डॉक्टर पिप्पल के अस्पताल में काम करता था. वही से उसने डॉक्टर को तांत्रिक विद्या के जाल में फंसाया था.  


ये भी पढ़ें: मंत्रालय में एक बार फिर लगी आग, ब्लास्ट की आवाज सुन भागे कर्मचारी


चालाकी से ऐंठे पैसे 
आरोपी से पूछताछ में पता चला कि उसने डॉक्टर पिप्पल से 51 तोला सोना और 31 लाख रुपए टुकड़ों में लिए हैं. पहले उसने 99 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कराए. वहीं, ठगी में लिया सोना निजी गोल्ड लोन बैंक में गिरवी रखवाया था. सोना गिरवी रखवा के दोनों ने बैंक से लोन लिया था. 


23 लाख पुलिस ने जब्त किया 
आरोपी से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने गोल्ड लोन बैंक से सोने को जब्त किया. फिर आरोपी ने अपने घर में भी 2 सोने की चैन रखी थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. जब्त किए गए सोने की कीमत 23 लाख 31 हजार रुपए बताई जा रही है . पुलिस ने आरोपी से करीब 23 लाख रुपए कीमत का 33.3 तोला सोना बरामद किया है.


इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया