Tikamgarh News: मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में रिश्वतखोरी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि टीकमगढ़ जिले की एक महिला को अपनी जमीन पर कब्जे से बचाने के लिए एसडीएम कार्यालय में स्टे के लिए आवेदन करना पड़ा. लेकिन एसडीएम कार्यालय के एक कर्मचारी ने स्टे के बदले 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी. महिला की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह रिश्वत नहीं दे पाई और उसे स्टे नहीं मिला. निराश होकर महिला गाय लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंची और न्याय की गुहार लगाई. इस घटना से साफ है कि ग्रामीण इलाकों में अभी भी रिश्वतखोरी का बोलबाला है और आम लोगों को न्याय पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बृज बिहारी ने छोड़ी विधायकी! विधानसभा अध्यक्ष को लिखा लेटर, सामने आई ये वजह


जानें पूरा मामला
दरअसल ये पूरा मामला टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ तहसील कार्यालय का है. जहां कैलपुरा गांव निवासी एक महिला ने बताया कि उसकी जमीन पर गांव के ही एक दबंग द्वारा जबरदस्ती कब्जा किया जा रहा है जब वो शिकायत लेकर थाने गई तो पुलिस ने कहा कि आप एसडीएम कार्यालय से स्टे ले आओ जिसके लिए वो पिछले 8 दिनों से लगातार एसडीएम कार्यालय के चक्कर लगा रही है. वहीं एसडीएम के एक कर्मचारी ने स्टे के नाम पर उससे 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी, जिसे देने में जब महिला ने असमर्थता जताई तो उसे अपनी ही जमीन पर स्टे नहीं मिला.


यह भी पढ़ें: इस मंदिर में चढ़ाए जाते हैं जूते चप्पल, जानिए मध्यप्रदेश के इस अनोखे मंदिर की कहानी


गाय लेकर दफ्तर पहुंची महिला
महिला को जब स्टे ऑर्डर नहीं मिला तो वह सरकारी कर्मचारी को रिश्वत के तौर पर अपनी गाय लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंच गई और तहसीलदार की जीप के सामने गाय को बांध दिया और कहा कि अगर उसे स्टे ऑर्डर नहीं मिला तो वह आग लगाकर आत्महत्या कर लेगी. पीड़िता ने बताया कि उसने कई बार तहसीलदार और एसडीएम को आवेदन दिया. लेकिन उसे स्टे ऑर्डर नहीं दिया जा रहा है. क्योंकि जमीन हड़पने वाले दबंग लोग हैं और सरकार से जुड़े हुए हैं. इस घटना ने साबित कर दिया कि मध्य प्रदेश में राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार का खेल अभी भी जारी है, जबकि सरकार पारदर्शिता का दावा करती है. यह कहानी ग्रामीण महिलाओं के साहस और अन्याय के खिलाफ उनकी लड़ाई को उजागर करती है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!