Aaj ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है, राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 23 सितंबर दिन सोमवार है. ज्योतिष में सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित होता है. इस दिन महादेव की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आज का दिन किन राशि वालों के लिए अच्छा होने वाला है, किसे सावधानी बरतनी है आइए जानते हैं  एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से मेष से लेकर मीन राशि तक वालों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन नया काम शुरू करने के लिए हो सकता है. बिजनेस में कुछ नया करना चाहते है तो आज से शुरू कर सकते हैं. 
वृषभ
वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन सावधानियों से भरा हो सकता है. आपके मन की कोई इच्छा आज पूरी हो सकती है. आपकी किसी गलती की वजह से आपको माफी मांगनी पड़ सकती है. 
मिथुन
मिथुन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा हो सकता है. आपको अपने खर्चे पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. सामाजिक काम से नई पहचान मिल सकती है. 
कर्क
कर्क राशि के जातकों को आज ध्यान रखने की जरूरत हो सकती है. किसी से बेवजह बहस न करें, वरना मुसीबत खड़ी हो सकती है. घर में किसी बात को लेकर कलेश हो सकता है. 
सिंह 
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा हो सकता है. पिता और पुत्र के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाणी पर संतुलन बना कर रखें. 
कन्या
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. धन धान्य में बढ़ोतरी हो सकती है आर्थिक क्षेत्र में भी बरकत हो सकती है. 
तुला
आज का दिन काफी ज्यादा व्यस्तताओं से भरा हो सकता है. कोई जरूरी काम न कर पाने से काफी उदास हो सकते हैं. पुराने दोस्त से बहुत दिनों बाद बात होगी.
वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. बिजनेस करने वाले लोगों के जीवन में काफी बढ़ोत्तरी हो सकती है, नौकरी करने वाले लोगों को शुभ सूचना प्राप्त होगी. 
धनु
धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिला- जुला हो सकता है. बिजनेस में घाटा लगने का योग बन रहा है. सोच समझकर कहीं पैसा लगाएं. 
मकर
मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा हो सकता है. कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें वरना मुश्किल खड़ी हो सकती है. 
कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए  आज का दिन अच्छा परिणाम लेकर आ सकता है. घर परिवार का यश बढ़ सकता है. संतान की तरफ से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. 
मीन
मीन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन उलझनों से भरा हो सकता है. आप अपने काम से काम रखें. दूसरे के मामले में पड़ने से आपको नुकसान हो सकता है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!