भोपालः (Weather Update) मध्य प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, ग्वालियर और भोपाल संभाग में बारिश हुई. बारिश से तापमान में गिरावट आई है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अभी तापमान में उतनी गिरावट नहीं है जितनी उम्मीद की जा रही थी. फिलहाल प्रदेश में तापमान 40 डिग्री के नीचे बना हुआ है. कल सबसे ज्यादा तापमान नरसिंहपुर में दर्ज किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों ने जारी किया एलो अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 24 घंटे में रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन के ज्यादात्तर हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, बालाघाट, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, आगर, शाजापुर, नीमच, आगर, गुना जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार जिलों में आंधी के साथ बिजली गिरने की संभावना है.


छत्तीसगढ़ में सक्रिय हुआ मानसून
छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून के सक्रिय होने से पिछले तीन दिनों से अलग-अलग जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही दुर्ग, रायपुर, बस्तर और बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.


ये भी पढ़ेंः Gold price today: सोने की कीमत में हुआ इजाफा, चांदी स्थिर, जानिए आज के दाम


मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पश्चिम उत्तर प्रदेश से बांग्लादेश तक स्थित है. वहीं एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश तक विस्तारित है. जिसका असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिल रहा है. 


ये भी पढ़ेंः International Yoga Day: योग दिवस पर सीएम शिवराज का भोपाल में बड़ा ऐलान