भोपाल/रायपुरः  प्रदेश में इन दिनों खूब जमकर बरसात हुई है. बारिश से चारों तरफ का इलाका तरबतर हो गया है. भारी बारिश होने के चलते नदी नाले उफान पर हैं. जगह-जगह जलजमाव से जन जीवन अस्त व्यस्त है. मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मध्य प्रदेश में भारी बारिश से राहत है. (Today Weather Forecast) वहीं मौसम ने आज कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश होने के भी आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमपी के इन जिलों येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, कटनी ,सिवनी ,पन्ना ,छतरपुर जिले में मध्यम से बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं शहडोल, सागर, भोपाल , ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ सतना, सिवनी, मंडला ,बालाघाट में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार कई जिलों में औसत से ज्यादा बारिश अब तक हो चुकी है. 


छत्तीसगढ़ में बढ़ रहा तापमान
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम बदलता नजर आ रहा है. बीते दो दिनों से धूप निकलने की वजह से पारा के साथ ही उमस बढ़ती जा रही है. बीते कुछ दिनों से लगातार हुई बारिश के बाद धूप निकलने से प्रदेश के कई जिलों में तापमान बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार कल राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


कुछ जगहों पर बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में आज राजधानी रायपुर में बादल छाए रहेंगे. साथ ही कुछ जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज कुछ जगहों पर मध्यम बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है. हालांकि तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा. मौसम विभाग के अनुसार इस वर्ष हर साल की तुलना में 5 फीसदी अधिक बारिश हुई है.


ये भी पढ़ेंः LIVE: एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी लेटेस्ट न्यूज, जानिए क्या कुछ रहेगा खास