Weather Update Today: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है. एमपी की राजधानी भोपाल में कल बादलों की मौजूदगी के बावजूद गर्मी से राहत नहीं मिली. पिछले 24 घंटे में एमपी खूब तपा और आज भी भट्टी की तरह तपेगा. एमपी के 26 जिले ऐसे रहे जहां तापमान 40-45 डिग्री सेल्सियस रहा. गुरुवार को सीधी में तापमान 48.8 डिग्री पर पहुंच गया. वहीं खजुराहो में तापमान 47 डिग्री और निवाड़ी के पृथ्वीपुर में 46.6 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि दतिया में 45.8, ग्वालियर में  45.1 और सिंगरौली में 46.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. रायपुर में तापमान 45 डिग्री पहुंच गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने शुक्रवार को लू की चेतावनी जारी की है. राजगढ़, गुना, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, सतना, छतरपुर, पन्ना, निवाड़ी, मैहर में लू की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही विदिशा, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, रीवा, मऊगंज, शहडोल, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर और पांढुर्ना में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे दोपहर 12 से 3 बजे के बीच अपने घरों से बाहर न निकलें, जब तक कि कोई जरूरी काम न हो.


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रदेश के कई बड़े शहर लू की चपेट में आ गए हैं. गर्म हवाओं से लोग बेहाल हैं. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान मुंगेली में 46.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजनांदगांव में 46 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर में 46.4, दुर्ग में 45.2, अंबिकापुर में 43.9 और जगदलपुर में 40.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. बस्तर संभाग में आज एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज लू का अलर्ट जारी किया है. रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में लू चलने की संभावना है.