Weather Update Today: मध्य प्रदेश में आज मौसम के अलग-अलग रूप देखने को मिलेंगे. प्रदेश में प्री-मानसून की सक्रियता जारी है. मौसम विभाग ने आज 38 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 6 जिलों में लू और कई जिलों में आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना और मैहर में लू लोगों को परेशान करेगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और लू का अलर्ट जारी किया है. सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना और मैहर में लू की चेतावनी जारी की गई है. जबकि बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला और बालाघाट में ओलावृष्टि के साथ आंधी की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, बड़वानी, अलीराजपुर, मालवा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.


13 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: धनु और कुंभ राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ! इन्हें रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मानसून पहुंच चुका है. दो से तीन दिन में इसके रायपुर पहुंचने की उम्मीद है. अगले दो दिन सरगुजा संभाग में लू चलने की भी संभावना है. रायपुर समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ आंधी-तूफान के संकेत हैं