राहुल राठौड़/उज्जैन: मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में जनपद पंचायत अध्‍यक्ष के चुनाव में जमकर हंगामा हुआ.  नगर में जनपद पंचायत के अध्यक्ष के लिए मतदान व मतगणना दोनों ही पूरी हो चुकी थी. शाम तक  तीन जनपदों उज्जैन, खाचरोद, बड़नगर के परिणाम निर्वाचन अधिकारी द्वारा घोषित कर दिए गए. तीनों जनपदों के कुल 25 सदस्यों में से 12 मत कांग्रेस को 9 भाजपा को मिले जिसकी अधिकारिक घोषणा भी कर दी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4 निर्दलीय सदस्य वोट डालने ही नहीं पंहुचे
मौके पर 4 निर्दलीय सदस्य वोट डालने ही नहीं पहुंचे. परिणामों की घोषणा में अब तक कांग्रेस को विजयी है. कांग्रेस समर्थकों में मतगणना केंद्र के बाहर भारी उत्साह और हर्ष उल्लास का माहौल है. ढोल-नगाड़े आतिशबाजी हो रही है तो वहीं मतगणना केंद्र के अंदर परिणामों के विरोध में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव व तमाम कार्यकर्ता पहुंचे और धरना द‍िया. 


उच्‍च श‍िक्षा मंत्री ने पर‍िणामों को बताया गलत 
दरअसल, परिणामों का विरोध कर रहे व मौके पर मतगणना केंद्र के अंदर कार्यकर्ताओं के साथ धरना दे रहे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव का कहना क‍ि ये परिणाम गलत है. विरोधी दल के लोग 12 वोट के आधार पर खुद को विजेता मान रहे हैंं. भाजपा के 13 वोट हैंं. 4 वोट डालने नहीं दिए जा रहे. भाजपा का ये लोकतंत्र का मजाक है. चुनाव अधिकारी को माफी मांगना चाहिए. चुनाव वापस होना चाहिए. हमें याद है क‍ि कैसे लोकतंत्र में गांधीवादी तरह से विरोध करना है. हम यहीं बैठे रहेंगे, जब तक मांग नहीं मानी जाएगी. 


बड़ी संख्‍या में पुल‍िस बल तैनात 


आपको बता दें क‍ि शहर के कोठी रोड स्‍थ‍ित जिला पंचायत कार्यालाय के सामने मतगणना केंद्र है और यहीं बाहर बड़ी संख्या में भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता मौजूद रहे. कांग्रेस जश्न मना रही थी तो भाजपा ने जमकर नारेबाजी की. वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात क‍िया गया है. 


जनपद पंचायत के नतीजों को लेकर शिवराज और वीडी शर्मा बोले- म‍िली है ऐत‍िहास‍िक जीत