राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: जिले के थाना नरवर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नरवर में ही झाला राजघराने का निवास है. यहां नरवर राजघराने की महारानी लापता हैं. बता दें कि महारानी अनिला कुमारी (95) जो ठीक से सुन भी नहीं सकती वो पिछले 1 वर्ष से गायब है. इसका खुलासा नवरात्र के दौरान हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल ये बात तब सामने आई जब राजघराने में नवरात्र के पर्व पर महारानी का आशीर्वाद लेने परिवार के व ग्रामीण लोग पहुंचे. सभी ने बहू कनकबली से पूछा तो बहू ने कहा कि महारानी की बेटी(ननद) उन्हें साथ लेकर गई है और 1 साल से वे गायब है. ननद के घर हमने पता किया तो वो वहां भी नहीं है. पता नहीं कहा छुपा कर रखा है. 


MP Divyang Pension Scheme: शिवराज सरकार देती है दिव्यांगों को पेंशन, इस तरह मिलेगा फायदा


जमीन हथियाने का आरोप
जब सभी लोगों ने पूछा ऐसा कि क्यों महारानी को छुपा कर रखा है. तो बहू ने बताया कि महारानी ने 100 बीघा जमीन उनकी बेटी के नाम की है. अब उनके नाम करीब 150 बीघा जमीन और है. जिसे उनकी बेटी व अन्य भूमाफिया हथियाना चाहते है. हमने पुलिस में व अधिकारियों से इसकी शिकायत की पर महारानी का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है.


पावर और अटॉर्नी के लिए लेकर गए तब से नहीं लौटी!
दरअसल परिवार के लोग बताते है कि उन्हें रजिस्टार कार्यालय 22 अक्टूबर 2021 को कुछ लोग उनकी बेटी के कहने पर लेकर गए थे. जब से ही वे नहीं लौटी है. वहीं नरवर थाना टीआई के के तिवारी का कहना हैं कि हमें 5 फरवरी 2022 को शिकायत मिली थी. तब हमने पता किया तो महारानी बेटी के माध्यम से होटल में रखना बताया था. मैं वहां गया भी था, अब दोबारा पता करता हूं, जैसा अभी वरिष्ठ अधिकारी का निर्देश होगा.


जानिए कौन है ये राजघराना
दरअसल जिले के देवास रोड स्थित ठिकाना नरवर में झाला राजघराना है. जहां के महाराज महेंद्र सिंह का निधन 1990 में हो गया. उनके जाते ही प्रॉपर्टी की हकदार महारानी अनिला कुमारी हुई. दोनों के दो बेटे और एक बेटी है. बड़े बेटे वीरभद्र सिंह की शादी नहीं हुई छोटे बेटे शैलेन्द्र सिंह की शादी बहू कनकबली से हुई. वहीं बेटी विभा सिंह की शादी बिहार में हुई है. कुछ साल पहले दोनो बेटे शैलेंद्र व वीरभद्र सिंह का निधन हो गया. बेटी विभा भी पति को छोड़ नरवर महल में आकर रहने लगी, महारानी अनिल बेटी व नाती के साथ रहती है. जबकि बहू कनकबली भी महल में ही अपने बेटे के साथ रहती है.


250 बीघा जमीन की मालिक है महारानी!
बहू कनकबली का कहना हैं कि महारानी के पास 250 बीघा जमीन है. जिसमें से उन्होंने 100 बीघा बेटी विभा को दे दी. बची 150 बीघा जिसकी कीमत 52 करोड़ है. जो कि बेटी माफियाओं के साथ मिलकर हथियाना चाहती है. हालांकि इस दौरान हमने बेटी विभा से उनका पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.