उज्जैन:  हरियाणा के मेवात में हुई हिंसा का मामला ठंडा ही पड़ा था कि उज्जैन जिले के महीदपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत झारड़ा निवासी मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट कर दी. पोस्ट को देख पुलिस हरकत में आई और तत्काल युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया व वहां से जेल भिजवाने की कार्रवाई की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल वीडियो रील बना कर युवक मेवात घटना का समर्थन कर मुसलमानों की तारीफ कर रहा था. जिसे लेकर उसने स्टेटस लगाया था. जब वो स्टेटस वायरल हुआ तो हिंदू संगठन ने आपत्ति दर्ज कराई.


क्या था स्टेटस में...
वायरल रील में वो हरियाणा के मेवात में मुसलमनों को कह रहा था कि तुम्हें दिल से सैल्यूट है, तुमने दोबरा इतिहास रच दिया. कोई अब अंधभक्त किसी मुसलमानों को धमकी नहीं देगा. ये कहते हुए युवक ने स्टेटस में POWER OF MUSLIM भी लिखा था. 


कौन है आरोपी युवक
युवक का नाम यूनुस खान है. जिसकी उम्र 21 वर्षीय है और बीए प्रथम वर्ष का छात्र है. युवक जिले की महीदपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत झारड़ा में रहता है. 3 दिन पहले युवक ने ये वीडियो बनाया था. जिसे उसके एक परिचित ने स्क्रीन रिकॉर्ड कर वायरल कर दिया. थाना प्रभारी झारड़ा वीरेंद्र वंदेवार ने बताया कि हिन्दू संगठन की शिकायत के बाद आरोपी यूनुस के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है.


मेवात में क्या हुआ था
दरअसल जब बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के द्वार ब्रजमंडल नाम की यात्रा को दर्जनों गाड़ियों के साथ मेवात इलाके में निकाला जा रहा था. इस यात्रा पर मुस्लिम समुदाय ने कट्टरपंथियों ने पत्थरों से हमला कर दिया था. जिस वजह से पूरे जिले में हिंसा हुई थी. वहीं पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि अफवाह के फैलाने की वजह से मेवात में हिंसा हुई थी. इसका आरोप मोनू मानेसर पर लगा है.


रिपोर्ट - राहुल सिंह राठौड़