प्रिया पांडेय/भोपालः मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती लंबे समय से राज्य में शराबबंदी की मांग उठा रही है. इस मुद्दे पर वह कई बार अपनी ही सरकार की आलोचना कर चुकी हैं. हालांकि सीएम शिवराज से मुलाकात के बाद वह कुछ नरम हो गईं थी लेकिन अब एक बार फिर उन्होंने शराब पर रोक को लेकर सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है. उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा है कि 17 जनवरी के बाद वह इस मुद्दे पर सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमा भारती ने ट्वीट में क्या लिखा
उमा भारती ने कई ट्वीट किए हैं. इनमें पूर्व सीएम ने लिखा कि "जब 8 तारीख पूर्णिमा को भोपाल छोड़ा था तो सोचा था कि उसमें आवास व्यवस्था में कुछ संशोधन करना पड़ा. क्यूंकि मेरी देखरेख में लगी पुलिस और प्रशासन को मेरी वजह से बहुत असुविधा होने लगी थी. आज से तीन दिन तक भोपाल में अपने आवास में रहूंगी. 3 दिन चेकअप हो जाने के बाद फिर से भ्रमण पर निकलूंगी." 


उमा भारती ने लिखा कि "अभी तक यह बात साफ हो गई है कि प्रदेश की जनता शराब के खिलाफ है. नई संशोधित शराब नीति जनवरी में घोषित होकर अप्रैल में लागू हो जाएगी. मैं आशान्वित हूं और आशंकित भी. यह पहले से तय है कि 17 जनवरी के बाद आर-पार की लड़ाई भी हो सकती है."


कुछ माह पहले भी उमा भारती शराबबंदी को लेकर भोपाल की सड़कों पर निकलीं थी. उस दौरान वह अयोध्या बाइपास स्थित शराब की दुकान पर पहुंची और शराब की दुकान बंद करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.इस दौरान लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. बड़ी संख्या में महिलाएं भी उमा भारती के समर्थन में आ गईं थी और शराब की दुकान बंद करने की मांग कर रहीं थी. बता दें कि उमा भारती लंबे समय से प्रदेश में शराबबंदी की मांग पर अड़ी हैं.