विमलेश मिश्रा/मंडला: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी काफी तेजी से चल रही है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी तैयारियां में लगी हुई है. इस बीच खबर आई असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन भी मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. अब AIMAIM की एमपी में एंट्री को लेकर लेकर केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बड़ा बयान दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि यदि ओवैसी की पार्टी एमपी में चुनाव लड़ने आती है तो उन्हें (बीजेपी) कोई नुकसान नहीं होगा. कुलस्ते ने कहा कि एक समुदाय वर्ग की राजनीति करने वाले ओवैसी की पार्टी नुकसान कांग्रेस का ही करेगी. 


देश का नुकसान करेगी
कांग्रेस के नुकसान के बाद कुलस्ते ने चौंकाने वाली बात कहते हुए कहा कि  AIMAIM पार्टी प्रदेश की करीब 3 सीटों पर असर दिखा सकती है? कुलस्ते ने कहा कि इनकी राजनीति समाज और देश का नुकसान करती है. इस बयान के जो भी मायने हो परंतु कुलस्ते के बयान से ये समझा जा सकता है कि ओवैसी की पार्टी की प्रदेश में एंट्री हो सकती है.  गौरतलब है कि कांग्रेस समय-समय पर ओवैसी की पार्टी को बीजेपी की B टीम बताती रही है. 


MP में नहीं हुआ बजरंग सेना का कांग्रेस में विलय! पार्टी महासचिव ने कही दी बड़ी बात


एमपी में फिलहात 7 पार्षद 
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन(AIMIM) मध्यप्रदेश में फिलहाल 7 पार्षद है. जिसमें से दो जबलपुर से हैं.  ऐसे में ओवैसी की निहाह जबलपुर की मुस्लिम बहुल वोटर वाली सीट पर रहेगी यानी पूर्व और उत्तर. हालांकि अभी इन दोनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है.


चुनाव के लिए बनाई 7 सदस्यीय कोर कमेटी
बता दें कि  असदुद्दीन ओवैसी ने चुनाव के मद्देनजर एमपी में 7 सदस्यों की कोर कमेटी बनाई है. ये चुनावों से जुड़ी हर खबर ओवैसी को देंगे. उसके बाद अंतिम फैसला औवेसी का ही होगा. ओवैसी ने जिन 7 लोगों को कोर कमेटी में शामिल किया है, उनमें बुरहानपुर से एडवोकेट सोहेल हाशमी, भोपाल से ताहिर अनवर, खंडवा से मोहम्मद उमर, इंदौर से मोहम्मद असलम, दमोह से इकबाल खान और बड़वानी सेंधवा से हारून शेरी है.