Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक युवक ने पति-पत्नी का अश्लील वीडियो बनाया और उसे वीडियो वायरल करने की धमकी के साथ 10 लाख रुपये की मांग करने लगा. दंपति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने ब्लैकमेलर को धर दबोचा. आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन और तीन सिम पुलिस ने जब्त किए हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि आरोपी कभी यूपीएससी परीक्षा का अभ्यर्थी हुआ करता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, आरोपी को 2017- 18 में 2 साल तक उसने दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया. इसके बाद वापस आ गया. घर वापस के बाद वह रुका नहीं उसने यूपीएससी को छोड़कर चोरी करना शुरू कर दिया था. विनय कुमार साहू ने फिल्मों की कहानी के तर्ज पर एक घटना को अंजाम दिया था. 


10 लाख रुपये की डिमांड
क्राइम डीएसपी हेम प्रकाश ने बताया कि नंदिनी थाना क्षेत्र के अहिवारा क्षेत्र के एक दंपति ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में दंपति ने बताया कि कोई अज्ञात व्यक्ति ने उनके गलत वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था. उस व्यक्ति उनसे वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 10 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था. 


ये भी पढ़ें: सरकारी स्कूलों में होगा मासिक मूल्यांकन, पहली से आठवीं तक के छात्रों होंगे शामिल


ऐसे पकड़ा गया आरोपी 
क्राइम ब्रांच की मदद से पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई थी. इस दौरान पुलिस ने घर के आस पास की रेकी और प्रार्थी के तमाम जान पहचान वालो लोगों की एक सूची बनाई और घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करी. सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने एक संदेही को चिह्नांकित किया इसके बाद पुलिस की टीम ने संदेही को सर्विलांस में रखा और मौका मिलते ही आरोपी को धर दबोचा लिया. 
  
आरोपी ने बताया कि
पुलिस के पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम विनय कुमार साहू बताया. उसने कहा कि वह दंपति के घर में चोरी करने गया था. वह पहले भी 2 बार दंपति के घर में चोरी कर चुका है तीसरी बार चोरी करने गया तो उनके कमरे का दरवाजा खुला हुआ था, जिसके बाद युवक ने दोनो के निजी पलों का वीडियो बना लिया. इसके बाद उसने फोन पर अलग-अलग नंबरों से उन्हें ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपए की डिमांड करता था.  


वीडियो वायरल नहीं हुआ था 
पुलिस ने आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन और तीन सिम कार्ड बरामद किए हैं. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वीडियो को उसने केवल दंपति को ही भेजा था. उसे लगा था कि दंपति उसे रुपए दे देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दंपति के लिए यह राहत वाली बात है कि आरोपी ने उनका सेक्सुअल वीडियो वायरल नहीं किया था। पुलिस को आरोपी को पकड़ने में 10 दिन लगे. 


इनपुट: हितेश शर्मा(दुर्ग)